शुआंग गो शेंग फांग: एक अद्वितीय शराब पैकेजिंग डिजाइन

युनलिन डाई, चेनचेन ली और रुईडोंग हुआ द्वारा रचित

शुआंग गो शेंग फांग, एक अद्वितीय शराब पैकेजिंग डिजाइन, जिसे युनलिन डाई, चेनचेन ली और रुईडोंग हुआ ने डिजाइन किया है, जिसने उपभोक्ताओं को अपने स्वाद के अनुसार शराब को मिलाने की स्वतंत्रता दी है।

मिंग और क्विंग राजवंशों के दौरान, शुआंगगो टाउन में शराब बनाने की भट्टियाँ घनी और सुव्यवस्थित ढंग से व्यवस्थित थीं। यदि आप उन विशाल छतों को पक्षी दृष्टि से देखते, तो वे जमीन पर जड़ी हुई हीरे के आकार के गहने की तरह लगती थीं। उस समय शुआंगगो शराब का उपयोग अधिकारियों को राजसी उपहार के रूप में भी किया जाता था। इसी से प्रेरित होकर पैकेजिंग का विचार आया, और डिजाइन में हीरों और ऋषियों के पंख के तत्वों को शामिल किया गया है, जिससे अतीत की महिमा को पुनः सिर्जन किया गया है।

शुआंगगो शेंगफांग, जियांग शुआंगगो डिस्टिलरी कंपनी द्वारा बनाया गया एक रणनीतिक अग्रणी ब्रांड है, जो चीन में "उपभोक्ता इंटरैक्टिव अनुभव" के बोतलबंद शराब के मुक्त मिश्रण में अग्रणी है। उत्पाद को दो अलग-अलग खंडों में विभाजित किया जा सकता है, जिसमें ऊपरी हिस्सा एक छोटी बोतल होती है जिसमें 68% ABV वर्जिन शराब होती है और निचली बड़ी बोतल में औसत ABV शराब होती है। इन दोनों प्रकार की शराबों का आनंद अपने आप लिया जा सकता है या इन्हें स्वतंत्र रूप से मिलाकर विभिन्न स्वादों का निर्माण किया जा सकता है, जिसमें अधिक सुगंध और अधिक स्वादिष्ट स्वाद होता है।

उत्पाद को लगातार पॉलिश किया गया है ताकि डिजाइन, प्रौद्योगिकी और शिल्पकारी के उच्च संयोजन में एक ब्रेकथ्रू हासिल किया जा सके। उत्पाद की बॉक्स, बोतल, और डिजाइन के अन्य तत्वों को विभिन्न तकनीकों और सामग्री का उपयोग करके निर्मित किया गया है, जिसमें फोटोलिथोग्राफी पोजीशनिंग पेपर, स्क्रैच-रेसिस्टेंट मैट फिल्म, डाई-कटिंग, सूक्ष्म लैमिनेशन और अन्य तकनीकें शामिल हैं।

शुआंगगो शेंगफांग का सबसे महत्वपूर्ण विशेषता "मुक्त मिश्रण" है, जो उपभोक्ताओं को विभिन्न पीने के अनुभव प्रदान करता है। एक अच्छी शराब की बोतल में दो उपलब्ध ABV संख्याएं होती हैं। शराब के उत्पाद के लिए, एक बोतल में दो ABV संख्याएं होती हैं, एक बड़ी बोतल में औसत ABV, और एक छोटी बोतल में 68% ABV। तीन अनुभव: पहला औसत ABV की बड़ी बोतल है जिसे अकेले मजा लिया जा सकता है; दूसरा उच्च ABV की बोतल है जिसे अकेले स्वाद लिया जाना चाहिए; तीसरा छोटी बोतल है जिसे अन्य शराबों के साथ मिलाया जा सकता है।

उत्पाद की गुणवत्ता, ब्रांडिंग और पैकेजिंग की उपभोक्ता मान्यता, साथ ही हमारे उत्पाद की निरंतर सुधार ने सतत विकास की दिशा में अग्रसर होने में मदद की है। उत्पाद में "शराब की रिसाव" और "आंतरिक प्लग को खोलना मुश्किल" जैसे दर्द बिंदु मौजूद थे। नई संरचना को तीन पहलुओं, आंतरिक प्लग, ताला और बोतल से सुधारा गया है।

शुआंगगो शेंगफांग, शुआंगगो जेनबाओफांग श्रृंखला का एक उत्पाद है, जिसने बैजियू उद्योग में "मुक्त मिश्रण" का आगाज किया। इसकी खासियत यह है कि उत्पाद को दो बोतलों, एक बड़ी और एक छोटी, में विभाजित किया गया है, जिन्हें उपभोक्ता अपने आप में ही उपभोग कर सकते हैं या छोटी बोतल की 68% ABV वर्जिन शराब को बड़ी बोतल की औसत ABV शराब में मिलाकर, एक अधिक स्वादिष्ट पेय पदार्थ का निर्माण कर सकते हैं। पैकेजिंग को हीरे के आकार के गहनों से सजाया गया है जो घनी और सुव्यवस्थित ढंग से व्यवस्थित शराब बनाने की भट्टियों को प्रतिष्ठापित करते हैं, जबकि ऋषियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले पंख का उपयोग उत्पाद की संत स्टाइल को उजागर करने के लिए किया गया है।

यह डिजाइन 2023 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज पुरस्कार से सम्मानित हुई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: इसे उत्कृष्ट और सृजनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को समर्पित किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और सृजनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Wen Liu
छवि के श्रेय: Wen Liu
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director:Liandong Zhang; Creative Director:Huashuang Liu; Creative Director:Zhaoxin Zhu; Designer:Yunlin Dai; Designer:Chenchen Li; Designer:Ruidong Hua
परियोजना का नाम: Shuanggou Shengfang
परियोजना का ग्राहक: Wen Liu


Shuanggou Shengfang IMG #2
Shuanggou Shengfang IMG #3
Shuanggou Shengfang IMG #4
Shuanggou Shengfang IMG #5
Shuanggou Shengfang IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें