यमामोतोयामा: एडो काल के रंगों से प्रेरित नई पैकेजिंग

डिजाइनर ईसुके तचिकावा ने यमामोतोयामा की पुरानी चाय की पैकेजिंग को नया रूप दिया

ईसुके तचिकावा ने यमामोतोयामा की पुरानी चाय की पैकेजिंग को नया रूप देने के लिए एडो काल के रंगों से प्रेरणा ली। उन्होंने इस प्रक्रिया के दौरान जापानी परंपरागत चाय संस्कृति को जीवित रखने और भविष्य में उसे आगे बढ़ाने की सोच रखी।

यमामोतोयामा जापान के सबसे पुराने और स्थापित चाय व्यापारियों में से एक है। इसने हरी चाय की बिक्री की शुरुआत की थी। "एडो की मूलभूत संस्कृति की ओर लौटने" के संकल्प के साथ, तचिकावा ने पैकेजिंग को पुनः डिजाइन किया है, ताकि पारंपरिक चाय संस्कृति को जीवित रखा जा सके और इसे भविष्य में आगे बढ़ाया जा सके।

उन्होंने इस ब्रांड के लंबे इतिहास की आकर्षण शक्ति को बनाए रखते हुए उन्हें आधुनिक बनाने के लिए एडो के कला शैली और यमामोतोयामा के मूल छोटे चिन्हों के संरचना का संदर्भ लिया।

ईसुके तचिकावा और उनकी टीम ने इस प्रक्रिया के दौरान एडो काल के रंगों से प्रेरित होकर नई पैकेजिंग डिजाइन की। उन्होंने चाय के स्वाद और क्षेत्रीय विशेषताओं को प्रतिबिंबित करने के लिए रंगों के मनोवैज्ञानिक प्रभावों का चयन किया।

यह डिजाइन 2021 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में प्लेटिनम पुरस्कार से सम्मानित हुई। प्लेटिनम A' डिजाइन अवार्ड दुनिया भर की अत्यधिक नवाचारी और अद्वितीय डिजाइनों को मान्यता देता है, जो अत्यधिक पेशेवरता, प्रतिभा दिखाती हैं और समाज के कल्याण में योगदान करती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Eisuke Tachikawa
छवि के श्रेय: Photography: Sato Kunihiko
परियोजना टीम के सदस्य: Art Direction: NOSIGNER (Eisuke Tachikawa) Graphic Design: NOSIGNER (Eisuke Tachikawa, Ryota Mizusako) Client: YAMAMOTOYAMA Co.,Ltd.
परियोजना का नाम: Yamamotoyama
परियोजना का ग्राहक: Eisuke Tachikawa


Yamamotoyama IMG #2
Yamamotoyama IMG #3
Yamamotoyama IMG #4
Yamamotoyama IMG #5
Yamamotoyama IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें