ज़ुओक्विंग: तात्कालिक चाय का नया अवतार

टाइगर पैन द्वारा डिज़ाइन की गई यह उत्कृष्ट पैकेजिंग चाय के अनुभव को परिवर्तित करती है

ज़ुओक्विंग पैकेजिंग का पुल-आउट कार्टन एक हाथ से निकाला और पकड़ा जा सकता है, जो एक सिगरेट केस की तरह दिखता है। इस बॉक्स ने पोर्टेबिलिटी को अधिकतम किया है और पीने के तरीके को सरल किया है। पुअर की जन्मस्थली-युन्नान की कढ़ाई सजावटें पुअर की रोपाई के इतिहास और चाय समारोह के लिए आदर बनाए रखने का काम करती हैं, वास्तविक चाय काम के दृश्यों को पुन: निर्मित करती हैं।

ज़ुओक्विंग का पुअर एसेंस पाउडर श्रमसाध्य प्रक्रियाओं के माध्यम से निकाला जाता है, जिसके परिणामस्वरूप पानी में पूरी तरह से विलय हो जाता है और कोई अवशेष नहीं बचता। यह रक्त शर्करा को कम करने में मदद करता है। हम युन्नान के लोक कढ़ाई पैटर्न की सजावट शैली से प्रेरित होते हैं, और हमने चाय की रोपाई और चुनाव के दृश्य को पुनर्निर्मित किया है। बाहरी बॉक्स के लिए चुने गए टिनप्लेट सामग्री, और छोटे कार्टन की पतली संरचना, यह एक अद्वितीय पुन: खोलने वाली संरचना के साथ डिज़ाइन की गई है, जो ले जाने और उपयोग करने में सुविधाजनक है।

टाइगर पैन और क्यान ची द्वारा डिज़ाइन की गई यह उत्कृष्ट पैकेजिंग, चाय के अनुभव को परिवर्तित करने का काम करती है। इसका उद्देश्य चाय प्रेमियों को विभिन्न परिस्थितियों में सुविधाजनक पीने का अनुभव प्रदान करना है। यह प्रोजेक्ट सितंबर 2020 में तियानजिन में शुरू हुआ था और अक्टूबर 2020 में शेनज़ेन में समाप्त हुआ था, और नवंबर 2020 में बीजिंग में बाजार में लॉन्च किया गया था।

चाय के स्वाद का इतिहास चीन में 4500 साल से अधिक है, और पुअर के पीने का इतिहास एक हजार वर्ष का है। ज़ुओक्विंग पुअर में मौजूद प्रभावी पदार्थों को निकालता है और पुअर का स्वाद और त्वरित विलय बनाए रखता है, पुअर पीने के अवसरों को प्रभावी रूप से बढ़ाता है। पुअर में मौजूद चाय पॉलिसैकराइड्स को शोधित किया जाता है जो रक्त शर्करा को अधिक प्रभावी रूप से कम करने में मदद करता है।

चाय की श्रमसाध्य प्रक्रियाओं के माध्यम से निकाले गए ज़ुओक्विंग के पुअर का पूरी तरह से पानी में विलय होने का अनुभव एक नया अवतार है। इसकी पुल-आउट कार्टन पैकेजिंग एक हाथ से निकाली और पकड़ी जा सकती है, जो एक सिगरेट केस की तरह दिखती है। यह बॉक्स पोर्टेबिलिटी को अधिकतम करती है और पीने के तरीके को सरल करती है। पुअर की जन्मस्थली-युन्नान की कढ़ाई सजावटें पुअर की रोपाई के इतिहास और चाय समारोह के लिए आदर बनाए रखने का काम करती हैं, वास्तविक चाय काम के दृश्यों को पुन: निर्मित करती हैं।

इस डिज़ाइन को 2021 में A' पैकेजिंग डिज़ाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। स्वर्ण A' डिज़ाइन अवार्ड: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को दिया जाता है जो डिज़ाइनर की प्रतिभा और बुद्धिमत्ता को दर्शाती हैं। ये उत्कृष्ट उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिज़ाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिबिंब होते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ विश्व पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: TIGER PAN
छवि के श्रेय: Image #1: Tiger Pan / Qian Chi / Juanjuan Wu Image #2: Tiger Pan / Qian Chi / Juanjuan Wu Image #3: Tiger Pan / Qian Chi / Juanjuan Wu Image #4: Tiger Pan / Qian Chi / Juanjuan Wu Image #5: Tiger Pan / Qian Chi / Juanjuan Wu
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Tiger Pan, Qian Chi Illustrator: Ping Yi Project Manager: Krystal You
परियोजना का नाम: ZhuoQing
परियोजना का ग्राहक: TIGER PAN


ZhuoQing IMG #2
ZhuoQing IMG #3
ZhuoQing IMG #4
ZhuoQing IMG #5
ZhuoQing IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें