मेराकी MV2: उद्योग की नई परिभाषा

निक कावामोटो द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय सुरक्षा कैमरा

मेराकी MV2, एक उद्योग-ग्रेड सुरक्षा और विश्लेषण को एक लचीले, संक्षिप्त रूप में लाता है। यह एक अद्वितीय झूला, लचीली माउंटिंग, वायरलेस क्षमता, USB-C, और मोबाइल ऑनबोर्डिंग की सुविधा प्रदान करता है, जो एक सीमित स्थापना की अनुमति देता है।

सुरक्षा कैमरा क्षेत्र में सामान्य बक्से, गुंबद, और सिलिंडर से भरपूर हैं जो व्यक्तित्व और चरित्र की कमी का अनुभव करते हैं। MV2 मानव केंद्रित डिजाइन और उपयोगकर्ता अनुभव के लिए एक अग्रदूत है। यह दुर्लभ होता है कि एक वस्तु ऐसी हो जो कार्यक्षमता और व्यक्तित्व के बीच संतुलित हो। MV2 को सर्वर क्लोजेट या बुटिक कॉफी शॉप में घर की तरह महसूस करना चाहिए, इसलिए यह दोस्ताना है, न कि भयभीत करने वाला। संक्षिप्त से खड़े मोड में परिवर्तन करने से MV2 को एक खेलने वाला व्यक्तित्व मिलता है जो आम कैमरा एस्थेटिक्स को पार करता है।

MV2 में 50 अद्वितीय भाग हैं जो सही फिट और महसूस के लिए तैयार किए गए हैं। दो जटिल झूले तंत्र लाइव डेटा तारों को गुजरने के बिना हजारों समायोजनों की अनुमति देते हैं, सभी का संघनन हिंज में होता है जो 0.02mm सहनशीलता से कम होते हैं, जो एक मानव के बाल से पतला होता है। प्लास्टिक और धातु की इंजेक्शन मोल्डिंग, मशीनिंग, डाई कास्टिंग, वेल्डिंग, और स्टैम्पिंग सिर्फ कुछ ही प्रक्रियाएं हैं जिनका उपयोग MV2 के भीतर के भागों को बनाने के लिए किया जाता है। एआई निरीक्षण असेंबली लाइन पर गुणवत्ता सुनिश्चित करता है।

डिजाइन चुनौती के दो मुख्य उद्देश्य थे: MV लाइन के कटोरी आकार की सौंदर्यशास्त्र को मिलाना, और डेस्क, दीवार, और छत की स्थापनाओं से किसी भी दिशा में लेंस को लक्षित करने में सक्षम होना। मूल MV डिजाइन केवल डोम कैमरों के लिए इरादा था इसलिए यह एक फ्लेक्स कैमरा के लिए उपयुक्त नहीं था। झूले का उपयोग करके संक्षिप्त कटोरी आकार से खड़े रूप में परिवर्तन करने की अवधारणा दोनों उद्देश्यों को हल करती है, साथ ही MV2 को एक अद्वितीय और खेलने वाला चरित्र देती है जो SMB ग्राहक के लिए उत्तम है।

मेराकी MV2 फ्लेक्स कैमरा अपने संक्षिप्त, विविध फॉर्म-फैक्टर और क्लाउड प्रबंधन के कारण अत्यधिक सरल तरीके से तैनात और कॉन्फ़िगर किया जा सकता है। MV2 को परिभाषित करने वाली रेखाएं एक उच्चतम तकनीकी वस्तु की उपस्थिति को सरल बनाती हैं, चाहे वह सर्वर कक्ष हो या बुटिक कॉफी शॉप। MV2 मशीन लर्निंग और AI को एक API के साथ लोकतंत्रीकरण करता है जो सुरक्षित, अधिक कुशल परिणामों के लिए अंतर्दृष्टि प्रदान करता है। कैमरा खोलने से एक चांदी की सतह प्रकट होती है जो उपयोगकर्ता को आनंदित और आश्चर्यचकित करती है। खड़े मोड में परिवर्तन करने से एक खेलने वाला चरित्र प्रकट होता है जो कार्यक्षमता और व्यक्तित्व के बीच संपूर्णता से संतुलित है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Nick Kawamoto
छवि के श्रेय: Cisco Systems Inc.
परियोजना टीम के सदस्य: Nick Kawamoto Parmis Taidy Brad Palladino Alex Gioe Ian Snyder Nick Abalos Daniel Lee Phil Brown Morgan Teachworth
परियोजना का नाम: Meraki MV2
परियोजना का ग्राहक: Nick Kawamoto


Meraki MV2 IMG #2
Meraki MV2 IMG #3
Meraki MV2 IMG #4
Meraki MV2 IMG #5
Meraki MV2 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें