चीनी संस्कृति का पुनर्जीवन: फेंग जियान की "शियांजिशेन टीहाउस"

चीनी टीहाउस का अद्वितीय और आकर्षक अंतरिक्ष डिजाइन

फेंग जियान ने चीनी टीहाउस के अंतरिक्ष को डिजाइन करके चीनी संस्कृति को नई ऊर्जा दी है। यह डिजाइन चीनी संस्कृति की गहराई और शानदारता को दर्शाता है।

चीनी लोग चाय पीना पसंद करते हैं और पुराने समय में लोग चाय के साथ दोस्तों से मिलना पसंद करते थे। चाय चीनी शिष्टाचार में अपरिहार्य है। चाय लोगों के बीच संबंधों को बढ़ाने में मदद करती है, इसलिए चाय पीने का माहौल एक अवसर है। आधुनिक शहरों में, चीनी पूर्वी आकर्षण का एक स्थान कैसे बनाया जाए और चाय पार्टी के दोस्तों को संतुष्ट करने के लिए एक शांत स्थान कैसे बनाया जाए, इसलिए मेरे इंडोर स्थल का डिजाइन निकला।

यह एक अद्वितीय टीहाउस का अंतरिक्ष डिजाइन है, जो चीनी बगीचों की अद्वितीय लेआउट का उपयोग करता है जिससे छोटे से बड़े को देखा जा सकता है और सुंदरता का अनुभव किया जा सकता है। लकड़ी के काम और चीनी लाल का उपयोग, और चीनी डिजाइन तकनीकों के ओवरलैपिंग दृश्य और लेंस अनुप्रयोग उसे एक निश्चित पूर्वी टेम्परेमेंट और आकर्षण देते हैं, ताकि यहां आने वाला हर व्यक्ति यहां चैट करने, दोपहर की चाय पीने और एक अद्वितीय जीवन का अनुभव करने के लिए अत्यंत सुंदर मूड में हो सके।

यह परियोजना जिनान, चीन में सितंबर 2020 में शुरू हुई, मार्च 2021 में समाप्त हुई और अप्रैल 2021 में आधिकारिक रूप से उपयोग में ली गई। यह परियोजना 500 वर्ग मीटर क्षेत्र में फैली हुई है, जिसमें दो मंजिलों की फ्रेम संरचना, एक प्रदर्शन स्टोर और एक टीहाउस है।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्सिबिशन डिजाइन अवार्ड में आयरन अवार्ड से नवाजा गया। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।

इस डिजाइन का कॉपीराइट 2021 में डिजाइनर फेंग जियान के पास है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: FENGJIAN
छवि के श्रेय: FENGJIAN
परियोजना टीम के सदस्य: Mi Shuxiang QinQiang ZhangLin Wang Baodong Hu Jinling Fang Xianping
परियोजना का नाम: Xiangzishen Teahouse
परियोजना का ग्राहक: FENGJIAN


Xiangzishen Teahouse IMG #2
Xiangzishen Teahouse IMG #3
Xiangzishen Teahouse IMG #4
Xiangzishen Teahouse IMG #5
Xiangzishen Teahouse IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें