जिनके सीआईएफआई सिटी कवर: स्थानीय संस्कृति को उठाते हुए एक अद्वितीय डिजाइन

मैट्रिक्स डिजाइन द्वारा विकसित एक संगठनात्मक और एकीकृत वाणिज्यिक अवधारणा पविलियन

जिनके सीआईएफआई सिटी कवर एक अद्वितीय डिजाइन है जिसे मैट्रिक्स डिजाइन ने विकसित किया है। यह डिजाइन स्थानीय संस्कृति से प्रेरित है और इसे बनाने के लिए विभिन्न सामग्री और तकनीकों का उपयोग किया गया है।

जिनके सीआईएफआई सिटी कवर की डिजाइन का मुख्य प्रेरणा स्रोत स्थानीय संस्कृति है। डिजाइनर्स ने स्थानीय आठ-अक्षरी पुल, नाव संस्कृति और जल तत्वों को डिजाइन की तर्क और संकेतों के रूप में निकाला है। साथ ही, यह आधुनिक जीवन में लोगों की मजबूत सामाजिक आवश्यकताओं के अनुभव को ध्यान में रखता है, और पूरी तरह से वास्तुकला की शब्दावली के कथनात्मक अभिव्यक्ति का सम्मान करता है।

इस डिजाइन की अद्वितीयता इसके समग्र आयामन से लेकर आंतरिक स्थान योजना तक है, जिसमें अंदर और बाहर के एकीकरण और एकता को बल दिया गया है। इसके परिणामस्वरूप, एक ऐसा विषय वाणिज्यिक अवधारणा पविलियन बनाया गया है जिसमें समृद्ध सांस्कृतिक संदर्भ है, और जो आगंतुकों को उचित अंतर्क्रियात्मक अनुभव प्रदान करता है।

इस परियोजना में मुख्य सामग्री कला पेंट, कृत्रिम पत्थर, कला ग्लास, ब्रॉन्ज स्टेनलेस स्टील, पारदर्शी एक्रिलिक, टिन फॉयल हैं। यह परियोजना कुल 1863 वर्ग मीटर को कवर करती है।

डिजाइन टीम ने साइट की पहचान करने में पाया कि जल ब्रांड जल गली में बसता है, और पुल स्थान से स्थान की दूरी को जोड़ता है। नावें विकसित जल प्रणाली वाली गलियों के बीच यात्रा करती हैं। जल नगर की जल दरवाजा संस्कृति नगर के व्यापारिक कार्ड पर गहराई से उकेर दी गई है, जो शहरी बुनियाद का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

जल बार प्रदर्शन स्टैंड आम जल बार से अलग है, यह सफेद संगमरमर के काउंटर दुकानों के साथ है और अधिक व्यावहारिक प्रदर्शनों का निर्माण करता है, जो पेशेवर कॉफी और पेय दुकानों के समान अंतरिक्ष वातावरण बनाता है।

डिजाइन समतल आयामन से शुरू होती है, और धुरी-सम्मिलित योजना का उपयोग करती है ताकि स्थान की क्रमबद्धता और समारोह को उभारा जा सके। स्वागत लॉबी, स्थान की पहली प्रभाव के रूप में, मुख्य रूप से धनुआकार संरचना के दृश्य प्रभाव का उपयोग करती है, जो पूरी तरह से भवन की रेखाओं के साथ मेल खाती है, अंदर और बाहर के बीच संबंध स्थापित करती है। वार्ता क्षेत्र को एक रिक्त स्थान के रूप में उपचारित किया गया है, और उच्च स्थान पूरी तरह से जटिलता और अतिरिक्तता को त्याग देता है, और लोग स्थान में मुक्त और आरामदायक होते हैं।

इस डिजाइन के विजुअल सामग्री के लिए बौद्धिक संपदा और कॉपीराइट क्रेडिट्स फोटोग्राफर जेंग यान को जाते हैं, 2021। यह डिजाइन A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड 2022 में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित हुई थी।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Matrix Design
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Zheng Yan, JINKE CIFI City Cover, 2021. Image #2: Photographer Zheng Yan, JINKE CIFI City Cover, 2021. Image #3: Photographer Zheng Yan, JINKE CIFI City Cover, 2021. Image #4: Photographer Zheng Yan, JINKE CIFI City Cover, 2021. Image #5: Photographer Zheng Yan, JINKE CIFI City Cover, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Wang Guan Liu Jianhui Wang Zhaobao
परियोजना का नाम: Jinke CIFI City Cover
परियोजना का ग्राहक: Matrix Design


Jinke CIFI City Cover IMG #2
Jinke CIFI City Cover IMG #3
Jinke CIFI City Cover IMG #4
Jinke CIFI City Cover IMG #5
Jinke CIFI City Cover IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें