ड्रीमर के लिए डिजाइन: पॉली हुआदू टी4

10 डिग्री डिजाइन द्वारा ऑफिस स्पेस का नवाचार

यह लेख एक अद्वितीय ऑफिस स्पेस डिजाइन, पॉली हुआदू टी4, के बारे में है, जिसे 10 डिग्री डिजाइन ने तैयार किया है।

पॉली हुआदू टी4 साझा कार्यालय मोड के अंतर्गत आता है, जिसका उद्देश्य उद्यमियों या छोटे संस्थानों के लिए कार्यालय स्थल और समर्थन सेवाएं प्रदान करना है। ग्राहक समूह के गुणों का विश्लेषण करने के बाद, डिजाइनर ने "सपना देखने वाले" को डिजाइन की मुख्य अवधारणा के रूप में लिया, और हर व्यक्ति के लिए जिसके पास एक सपना है, उसे व्यक्त किया, स्थान में समृद्ध आपूर्ति प्रदान की, और मुक्तता और व्यक्तिगतीकरण की आवश्यकताओं और दृश्यों को पूरा किया।

ड्रीमर के लिए ड्रीम चेसर्स। सपनों की शुरुआत का स्थान वही है जो डिजाइनर इस सह-काम करने वाले स्थल की प्रकृति को सीधे रूप से परिभाषित करने का इरादा रखते हैं। ड्रीमर को पूरी तरह से आंतरिक डिजाइन में एकीकृत किया गया है ताकि विभिन्न संभावनाओं को प्रदान किया जा सके। कॉफी बार मॉड्यूल के साथ खुले क्षेत्र से लेकर, 2000 पेंसिलों से बनी प्रेरणा दीवार के साथ सम्मेलन कक्ष, और मूल घूर्णन वाले सोफे और प्रकाश प्रणाली तक, ड्रीम चेसर्स उबाऊ वातावरण से मुक्त हो सकते हैं और एक तनाव और कल्पना से भरे स्थान में जा सकते हैं।

इस डिजाइन को बनाने के लिए विभिन्न प्रौद्योगिकियां और सामग्री का उपयोग किया गया है। इसमें शामिल हैं: प्लेटेड मेटल, रेजिन और ऑटोमोबाइल पेंट की मांटा रे सजावट, दीवार की लैंप: मेटल और एलईडी, सोफा: लकड़ी और घनत्व बोर्ड, चमड़े की समापन, कपड़े की समापन, स्पंज और मेटल, स्टूल: चमड़े की समापन, स्पंज और मेटल, कार्पेट: एक्रिलिक फाइबर, गोल मेज: संगमरमर और मेटल।

यह कार्य गुआंगज़ोऊ के हुआदू जिले में स्थित है। यहां की संस्कृति और इतिहास जियांगहू के साथ काफी करीब से जुड़े हुए हैं, और लोग प्रकृति के करीब होते हैं। इसे आधुनिक और अंतर्राष्ट्रीय डिजाइन भाषा की जरूरत होती है। वृत्त और वक्र के आधार पर, स्थानीय संसाधनों और संस्कृति की सार को भीतरी दृश्य में परिवर्तित करें, और सौंदर्य और व्यावहारिकता, खुलापन, सुविधा और कल्पना को देने वाले स्थान कार्यों को बनाएं।

डिजाइनरों ने पूरे वातावरण पर बहुत ध्यान दिया, क्योंकि पूरा मुख्य रूप से खुला स्थान है, स्पष्ट स्थान अलगाव बनाने और संवाद की बाधाओं से बचने की चुनौती थी। विभिन्न रचनात्मक स्थान उपकरण कार्य में कल्पना को उत्तेजित कर सकते हैं।

टी4 कार्यालय क्षेत्र, ऑटो पार्ट्स से मिलकर, ड्रीमर के रूप में थीम कला स्थापना के साथ शुरू होता है। इसमें 2000 पेंसिलों से बनी प्रेरणा दीवार, सम्मेलन कक्ष, मूल घूर्णन वाले सोफे और प्रकाश प्रणाली शामिल हैं। लकड़ी के रंग और सफेद और लंबवत लकड़ी की पट्टियों का संयोजन स्थान को स्वच्छ, अधिक सुविधाजनक, अधिक खुला और उच्च बनाता है, ताकि निहित कार्यालय के उबाऊ माहौल को तोड़ा जा सके। डिजाइनरों की आशा है कि वे इनके माध्यम से एक सपना देखने वाले, मुक्त, खुले और सामाजिक कार्यालय वातावरण बना सकें।

इस डिजाइन को 2022 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर ए' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्भुत डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: 10 Degrees Design
छवि के श्रेय: 10 Degrees Design
परियोजना टीम के सदस्य: 10 Degrees Design
परियोजना का नाम: Poly Huadu T4
परियोजना का ग्राहक: 10 Degrees Design


Poly Huadu T4 IMG #2
Poly Huadu T4 IMG #3
Poly Huadu T4 IMG #4
Poly Huadu T4 IMG #5
Poly Huadu T4 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें