शांति का क्षेत्र: जापानी जेन शैली का अद्वितीय अनुप्रयोग

डिजाइनर जंग चियेह चेंग द्वारा तैयार किया गया एक अद्वितीय निवासीय डिजाइन

यह मामला जापानी जेन शैली का उपयोग करता है, गर्म लकड़ी के धान और स्टको टोन को आधार के रूप में रखता है, विभिन्न विभिन्न सामग्रियों के संयोजन के माध्यम से और स्पष्ट जल मॉडल की अनुकरण करके, एक अद्वितीय आधुनिक जेन शैली बनाता है, शांत और दूरस्थ, सुरुचिपूर्ण और शांत।

सम्पूर्ण कमरा प्लास्टर जैसे पर्यावरणीय अनुकूल निर्माण सामग्री का उपयोग करता है, साथ ही बुना हुआ बांस, बुना हुआ बोर्ड, ठोस लकड़ी की पट्टियां, ठोस लकड़ी का वक्र पट्टा, ठोस लकड़ी का मैच बोर्ड, और चमड़े का नक्काशी बोर्ड। निर्माण सामग्रियों का उपयोग भी मिलान के लिए किया जाता है, और नकली पीसने वाले पत्थरों का भी उपयोग किया जाता है। टेराज़ो काउंटरटॉप की सतह। विभिन्न सामग्रियों को एक-दूसरे के साथ मिलाया जाता है, और लकड़ी को कनेक्शन का माध्यम बनाया जाता है।

पूरे कमरे में लकड़ी का फर्श हरी ऊर्जा निर्माण सामग्री से बनाया गया है। पहनने वाले लकड़ी के फर्श से निर्माण सामग्री की सेवा आयु बढ़ाई जा सकती है। पर्यावरणीय अनुकूल प्लाईवुड और उपस्तर शून्य फॉर्मल्डिहाइड, जलरोधी, अग्निरोधी, कीड़ा और दीमक प्रतिरोधी होते हैं, और फॉर्मल्डिहाइड की गंध नहीं होती है। चूंकि विस्तार गुणांक (सामग्री तापीय कारण से विस्तारित नहीं होगी) की समस्या नहीं होती है, इसलिए दीवार को विस्तार संयोजनों के लिए सुरक्षित नहीं करना पड़ता है, जो फर्श की सौंदर्यता को बढ़ाती है।

यह परियोजना 82.7 वर्ग मीटर है। इस परियोजना में, निर्माण संरचना और अग्नि सुरक्षा विनियमों के कारण, दृश्य अखंडता के अलावा, यह आवश्यक है कि असमान बीमों की समस्याओं को दूर करने के लिए चुनौतियों का सामना करना पड़े। इसलिए, छत संघटन में वक्राकार डिजाइन का उपयोग किया जाता है। स्थान के घुमावदार वक्रों के साथ मिलकर एक संगतता का भाव बनाते हैं और वास्तविक रूप से ऊँचे स्थान को विस्तारित करते हैं, एक उज्ज्वल दृश्य प्रभाव बनाते हैं। दीवार के कुछ हिस्सों में वक्राकार डिजाइन का उपयोग किया गया है, और गोल दर्पण स्थापित किए गए हैं, सूक्ष्मता से जेन की शांति का गूंजन करते हैं।

यह परियोजना 2021 में काओह्सियुंग, ताइवान में समाप्त हुई थी। इस परियोजना को 2022 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है, जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: JUNG-CHIEH CHENG
छवि के श्रेय: Image #1-5 : Photographer Wu-Hsien Hsieh, Realm of Tranquility, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Jung Chieh Cheng
परियोजना का नाम: Realm of Tranquility
परियोजना का ग्राहक: JUNG-CHIEH CHENG


Realm of Tranquility IMG #2
Realm of Tranquility IMG #3
Realm of Tranquility IMG #4
Realm of Tranquility IMG #5
Realm of Tranquility IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें