एनिमल बैकबोन: एक अद्वितीय और स्मरणीय डिजाइन

ईसन ज़ु की अद्वितीय और आविष्कारी डिजाइन

एनिमल बैकबोन, ईसन ज़ु द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और स्मरणीय रिटेल स्टोर है, जिसकी प्रेरणा एक बिल्ली की चाल से ली गई है। यह डिजाइन अंतरिक्ष के भीतर और बाहर के अंतरिक्ष को विभाजित करता है, और जीवन की स्थिति में मौलिक कार्यों को एक वृत्त द्वारा विभाजित करता है।

एनिमल बैकबोन, एक पूर्वी वधशाला, जहां अनगिनत जीवनों की हत्या हुई, आज यह इमारत शंघाई में एक प्रसिद्ध सांस्कृतिक और रचनात्मक उद्योग केंद्र बन गई है। यह डिजाइन दस हजारों पशु आत्माओं का सम्मान करती है, और हमेशा एक स्मारक वास्तुकला की तलाश में रहती है, जो कंक्रीट की गूंज को उत्तेजित करती है, और वासना के कारण पशुओं की हत्या की पीड़ादायक यादें और तथ्यों को जगाती है।

यह परियोजना शुरू में लोगों और पशुओं द्वारा साझा की जाने वाली सोची गई थी। दोनों शहरी अंतरिक्ष में रहते हैं, और उनके पास अपना संवादात्मक अंतरिक्ष और संवादात्मक अंतरिक्ष होता है। पशु व्यवहार को अंतरिक्ष डिजाइन में स्थापित किया गया है, और प्राथमिकता में, कार्य को संतुष्ट करने के लिए, सरलतम प्रसंस्करण विधि के माध्यम से पिडन की ब्रांड और विचारों की सहायता करने के लिए एक मंच प्रदान किया गया है।

इस स्मारक अंतरिक्ष की दूसरी ओर, यह मनुष्यों और पशुओं के बीच सुसंगत सहजीवन के बारे में अधिक विचार लाना चाहता है। सहजीवन अंतरिक्ष "एनिमल बैकबोन" का अर्थ है कि पशु के साथ इतिहास का बोझ सहन करना, मनुष्यों और पशुओं को ऐतिहासिक पर्यावरण में कैसे बेहतर तरीके से सहजीवन करना चाहिए और इस शहर द्वारा लाए गए अद्वितीय अनुभव को साझा करना। पिडन ने आवारा पशु गोद लेने की अवधारणा प्रस्तुत की, 1933 के पुराने क्षेत्र में आवारा बिल्लियों और कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ की दीर्घकालिक आपूर्ति प्रदान करती है।

यह डिजाइन ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड 2022 में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित हुई है। स्वर्ण ए' डिजाइन पुरस्कार: अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है, जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धि को दर्शाती हैं। वे प्रशंसित उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिबिंब करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ विश्व पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Eason Zhu
छवि के श्रेय: Fununit Design & Zheng Shi
परियोजना टीम के सदस्य: Case Designer Eason Zhu Alex Lin Design Team Erhuan Chai Qianlan Lu Guanhang Jiang
परियोजना का नाम: The Animal Backbone
परियोजना का ग्राहक: Eason Zhu


The Animal Backbone IMG #2
The Animal Backbone IMG #3
The Animal Backbone IMG #4
The Animal Backbone IMG #5
The Animal Backbone IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें