अगाइल व्यू वर्ल्ड: प्रकृति के साथ घनिष्ठता को बढ़ाता हुआ एक अद्वितीय निवासीय प्रदर्शनीय क्षेत्र

डिजाइनर हु सन - एस.पी.आई की रचनात्मकता

अगाइल व्यू वर्ल्ड, एक अद्वितीय निवासीय प्रदर्शनीय क्षेत्र, जो प्रकृति के साथ घनिष्ठता को बढ़ाता है, हु सन - एस.पी.आई द्वारा डिज़ाइन किया गया है। यह डिज़ाइन प्रकृति के साथ घनिष्ठ संबंध स्थापित करने के लिए ग्राहक की इच्छा को पूरा करता है।

यह परियोजना 16,860.7 वर्ग मीटर के क्षेत्रफल को ढ़ाकती है, जिसमें तीनों ओर से पानी और चारों ओर पहाड़ों से घिरा हुआ है। आस-पास की वन पट्टियाँ अच्छी तरह से विकसित हो रही हैं और इन्हें परिदृश्य संसाधनों के रूप में उपयोग किया जा सकता है। इसके अलावा, गाओलिगोंग पर्वत के खिलाफ, इसकी दृष्टि विस्तृत है और परिदृश्य संसाधन समृद्ध हैं।

डिज़ाइन में स्थानीय सामग्री, पौधे और तकनीकों का उपयोग किया गया है ताकि एक शुद्ध और सादगी भरी जीवनशैली बनाई जा सके। इसमें साइट के स्थान के पहाड़ों और मैदानों के प्रति गहरी सम्मान को महत्व दिया गया है, जो शांत और संयत भाषा में व्यक्त किया गया है, और निम्न हस्तक्षेप के साथ।

यह परियोजना अप्रैल 2019 में शुरू हुई थी और यह अक्टूबर 2020 में चीन के टेंगचोंग, युनान में पूरी हुई। इसके डिज़ाइन में दो चुनौतियाँ थीं: एक यह थी कि प्रदर्शन क्षेत्र के जीवन अनुभव को साइट के पहाड़ के सार के साथ कैसे मिलाया जाए; दूसरी यह थी कि विशिष्ट वास्तुकला शैली के परिप्रेक्ष्य में साइट और प्रकृति के बीच संबंध को कैसे सुलझाया जाए।

इस डिज़ाइन को 2022 में ए' लैंडस्केप प्लानिंग और गार्डन डिज़ाइन अवार्ड में प्लेटिनम पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। प्लेटिनम ए' डिज़ाइन अवार्ड विश्व स्तर के, असाधारण, और अत्यंत नवाचारी डिज़ाइनों को मान्यता देता है, जो पेशेवरता, प्रतिभा दिखाते हैं, और समाज कल्याण में योगदान करते हैं। ये एक युग की परिभाषात्मक सौंदर्यशास्त्र को मान्यता देते हैं, वे कला, विज्ञान, डिज़ाइन, और प्रौद्योगिकी की सीमाओं को आगे बढ़ाते हैं, परम उत्कृष्टता का प्रदर्शन करते हैं और दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Hu Sun
छवि के श्रेय: Image#1: Photographer Ying San Studio, Agile View World, 2020. Image#2: Photographer Ying San Studio, Agile View World, 2020. Image#3: Photographer Ying San Studio, Agile View World, 2020. Image#4: Photographer Ying San Studio, Agile View World, 2020. Image#5: Photographer Ying San Studio, Agile View World, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Hu Sun Xiaochen Ma Chao Sun Kaigong Du
परियोजना का नाम: Agile View World
परियोजना का ग्राहक: Hu Sun


Agile View World IMG #2
Agile View World IMG #3
Agile View World IMG #4
Agile View World IMG #5
Agile View World IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें