लिलांज क्रिएटिव पार्क: रेशमी सड़क का विस्तार

फीलैंड द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय और आकर्षक उद्यान योजना

लिलांज क्रिएटिव पार्क, जो एक संक्षिप्त परन्तु सरल रेशमी सड़क के विस्तार के रूप में पेश किया गया है, दो दशकों से अधिक समय तक बनाए गए लिलांज के डिजाइन दर्शन और मूल मान्यताओं को प्रदर्शित करता है।

रेशम को एक तत्व के रूप में इस्तेमाल किया गया है, जो पूरे क्रिएटिव पार्क को जोड़ता है, विभिन्न कार्यक्षेत्रों को जोड़ता है। लिलांज क्रिएटिव पार्क ने एक कला जीवन चौक तैयार किया है जो पूरे पार्क का माहौल बनाता है। समग्र उज्ज्वल और संक्षिप्त डिजाइन शैली संक्षिप्त परन्तु सरल कॉर्पोरेट संस्कृति की कैटरिंग करती है और असाधारण लैंडस्केप प्रभाव उत्पन्न करती है।

वक्रीय मार्गदर्शन पगडंडी, कार्यक्षमता सुनिश्चित करते हुए, "रेशमी सड़क" की डिजाइन अवधारणा को परिदृश्य में लाती है। विभिन्न प्रकार की मूर्तियाँ विभिन्न सड़कों और गलियों में जीवन दृश्य बनाती हैं, परिदृश्य में मजा जोड़ती हैं।

मामले के लिए सामग्री चयन के बारे में बात करते हुए, पारिस्थितिकीय रूप से पारगम्य ईंटें बड़ी पगडंडी सतह पर इस्तेमाल की गई हैं, पत्थर सतह पर्याय करती हैं। सामग्री स्वयं में अच्छी जल पारगम्यता रखती है, और इसे भूमिगत जल भंडारण मॉड्यूल के साथ इस्तेमाल किया जाता है ताकि एक जल भंडारण और पुनः उपयोग प्रणाली बनाई जा सके।

परियोजना में एक पुनर्चक्रित जल आपूर्ति और अपशिष्ट निर्वहन प्रणाली शामिल है। इसके द्वारा भवन की छत और भूमि की वर्षा जल को एक समग्र रूप से इकट्ठा किया जा सकता है, और इकट्ठा की गई वर्षा जल का एक हिस्सा जल भंडारण मॉड्यूल द्वारा शुद्ध किया जाता है और हरियाली और सिंचाई के लिए जल के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। इसका एक हिस्सा कृत्रिम जल प्रणाली में मिलता है जो एक परिदृश्य नदी के रूप में बनता है, जिसका उपयोग परिदृश्य जल पूरक के रूप में किया जाता है। कृत्रिम नदी चैनल प्राकृतिक ताल का बोटम अपनाता है और इसमें एक शोधन अवसादन ताल सहित होता है, जो पौधों के साथ सहयोग करता है ताकि इसमें कुछ पारिस्थितिकीय स्व-शोधन कार्य हो सके।

चीनी उद्यान परिदृश्य को आधुनिक डिजाइन में बीच-बीच में रखने से डिजाइन को विविधता मिलती है साथ ही एक अलग शहरी परिदृश्य बनाती है। चाहे वह परिदृश्य मूर्तिकला हो या स्तूपित वसंत जलदृश्य, विवरणों ने सरल परिदृश्य में समृद्ध परिवर्तन लाए हैं।

इस परियोजना का डिजाइन ज्यामितीय रोपण पोंड के साथ जुड़ा हुआ है जो अपनी खुद की विशेषताओं के साथ समग्र एकता प्राप्त करता है। इन डिजाइन और मूर्तियों के माध्यम से, डिजाइन रिबन की थीम को व्यक्त करता है, एक उच्च गुणवत्ता वाली, बहुपक्षीय वाणिज्यिक स्थान बनाता है। समग्र उज्ज्वल और संक्षिप्त डिजाइन शैली संक्षिप्त परन्तु सरल कॉर्पोरेट संस्कृति की कैटरिंग करती है और असाधारण लैंडस्केप प्रभाव उत्पन्न करती है।

यह डिजाइन 2022 में A' लैंडस्केप प्लानिंग और गार्डन डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार प्राप्त करने वाली है। स्वर्ण A' डिजाइन पुरस्कार: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धि को दर्शाती हैं। वे आदरणीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण श्रेष्ठता का प्रतिबिंब करते हैं और अपनी वांछनीय विशेषताओं के साथ विश्व पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Bing Dong
छवि के श्रेय: Bing Dong
परियोजना टीम के सदस्य: Chief Designer: Bing Dong
परियोजना का नाम: Lilanz Creative Park
परियोजना का ग्राहक: Bing Dong


Lilanz Creative Park IMG #2
Lilanz Creative Park IMG #3
Lilanz Creative Park IMG #4
Lilanz Creative Park IMG #5
Lilanz Creative Park IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें