अद्वितीय डिजाइन और अभिनव आवासीय स्थल: "द एसेंस"

डिजाइनर शिह चीए काओ की अद्वितीय और अभिनव डिजाइन

एक सामान्य बहु-परिवारी आवासीय स्थल में, हम अक्सर बड़े बीम और असंतुलित संरचनाओं जैसी समस्याओं का सामना करते हैं। हम इस अपार्टमेंट की इन दोषों को सबसे सरल और प्राकृतिक तरीके से अद्वितीय शक्तियों में बदलने की कोशिश करते हैं।

डिजाइनर शिह चीए काओ ने इस अपार्टमेंट के अद्वितीय गुणों को उजागर करने के लिए अपनी अभिनव सोच और अद्वितीय डिजाइन की ताकत का प्रयोग किया है। उन्होंने सामग्रियों को बदलकर और सूर्य की रोशनी को शामिल करके इस स्थान में जीवन की गुणवत्ता और आंतरिक आत्मा को उन्नत किया है। उन्होंने स्थान की कार्यक्षमता और संग्रहण को अधिकतम करके, सबसे शुद्ध और सबसे सुविधाजनक सार को प्रस्तुत किया है। इस अपार्टमेंट में एक बड़ी बीम 210 सेमी से कम ऊचाई पर पार होती है। कोई भी आसानी से बीम को छू सकता है। बीम के दोनों ओरों को बड़े ज़ेब्रा लकड़ी और टाइटेनियम-प्लेटेड मेटल से ढककर और बीम के दृश्य प्रभावों को कलात्मक रूप से मजबूत करके, हमने स्थान की सबसे बड़ी कमी को स्थान की आत्मा में बदल दिया है। जनता के लिए, हम टुकड़े-टुकड़े हुए स्थान को पुनः व्यवस्थित करते हैं और परिवार की एकता और बंधन के लिए एक लंबी मेज़ पर ध्यान केंद्रित करते हैं। क्योंकि बीम निम्न है और अपरिवर्तनीय है, बीम के कारण होने वाले दबाव को कम करने के लिए, हम बीम और छतों को वक्रों के साथ तिरछे रूप में जोड़ते और बढ़ाते हैं। इस प्रकार, हम संरचना की कठोरता को कम करते हैं और स्थान की ऊपरी दृष्टि को बढ़ाते हैं। बीम के दोनों ओरों को बड़े ज़ेब्रा लकड़ी से ढका जाता है और नीचे टाइटेनियम-प्लेटेड मेटल होता है। सामग्रियों के विरोधाभास के साथ, हम प्राकृतिक और सूक्ष्म बनावट प्रस्तुत करते हैं, बीम को अपार्टमेंट का केंद्र बना देते हैं। दूसरी ओर, हम जनता के स्थान के संग्रहण को भी सरलीकृत करते हैं, परिवार के सदस्यों के निजी स्थान में अधिकांश संग्रहण स्थान रखते हैं और विभिन्न उपयोगकर्ताओं की आवश्यकताओं के आधार पर स्थान को अनुकूलित करते हैं।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से निपुण डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है, जो अनुभव और संचालन की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: KAO SHIH CHIEH
छवि के श्रेय: KAO SHIH CHIEH
परियोजना टीम के सदस्य: Shih Chieh Kao
परियोजना का नाम: The Essence
परियोजना का ग्राहक: KAO SHIH CHIEH


The Essence IMG #2
The Essence IMG #3
The Essence IMG #4
The Essence IMG #5
The Essence IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें