लु चेयर: एक अद्वितीय, ट्रांसपोर्टेबल और आकर्षक डिजाइन

डिजाइनर एदोआर्डो अकोर्डी द्वारा विकसित एक अद्वितीय और सुंदर कुर्सी

लु चेयर एक अद्वितीय और आकर्षक कुर्सी है जिसे डिजाइनर एदोआर्डो अकोर्डी ने विकसित किया है। इसे आसानी से ट्रांसपोर्ट किया जा सकता है और यदि स्थान सीमित हो तो इसे स्टोर किया जा सकता है।

अकोर्डी का कहना है कि उन्हें बाजार में कोई ऐसी कुर्सी नहीं मिली जो आकर्षक डिजाइन के साथ-साथ आसानी से ट्रांसपोर्ट की जा सके। इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने लु चेयर को विकसित किया। इस कुर्सी की विशेषता यह है कि इसे आसानी से कहीं भी ले जाया जा सकता है और यदि स्थान सीमित हो तो इसे स्टोर किया जा सकता है।

लु चेयर की विशेषताएं प्लाईवुड, कठोर रबर की जीभ, कट और मोड़ी हुई मेटल की टांगें, प्लाईवुड की पीठ जिसे विस्तार से तराशा गया है, इन सभी के माध्यम से प्रकट होती हैं। इसके आयाम 540 मिमी x 520 मिमी x 840 मिमी हैं, जबकि पैकेज के आयाम 580 मिमी x 540 मिमी x 200 मिमी हैं।

अकोर्डी के अनुसार, लु चेयर को विभिन्न प्रकार के लक्ष्यों के लिए उपयुक्त बनाया गया है, जैसे कि सबसे सुंदर और सॉफिस्टिकेटेड व्यक्ति जो विस्तार से विवरण के प्रति संवेदनशील होते हैं, लेकिन यह एक युवा, फैशन-सचेत दर्शकों के लिए भी उपयुक्त है। इसका डिजाइन नवीनतम और सुंदर है और नाम "लु" "लगेज" से लिया गया है, क्योंकि इसकी आसानी से संक्षेपित और ट्रांसपोर्ट की जा सकती है।

अकोर्डी का मानना है कि डिजाइन का सबसे कठिन हिस्सा यह होता है कि कुछ ऐसा डिजाइन करें जो सुंदर और उपयोगी हो, लेकिन जो शब्द की अच्छी भावना में पहचाने जा सके। उन्होंने इस चुनौती को पूरा करने के लिए अपनी कला और कौशल का उपयोग किया।

लु चेयर को 2021 में A' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार उन डिजाइनों को दिया जाता है जो शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय होते हैं जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सराहा जाता है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्यचकिति, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Edoardo Accordi
छवि के श्रेय: Edoardo Accordi
परियोजना टीम के सदस्य: Edoardo Accordi
परियोजना का नाम: Lu
परियोजना का ग्राहक: Edoardo Accordi


Lu  IMG #2
Lu  IMG #3
Lu  IMG #4
Lu  IMG #5
Lu  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें