निकाओ साइड टेबल: प्रकृति और कला का अद्वितीय संगम

पाब्लो विदियेला द्वारा डिजाइन की गई यह अद्वितीय और सुंदर मेज आपके घर को एक नया रूप देगी

निकाओ साइड टेबल प्रकृति और जीवित रूपों से प्रेरित है। प्रकृति में प्रत्येक वक्र और सतह का एक जैविक स्पष्टीकरण होता है, जो समय के साथ किसी विशेष कार्य से संबंधित होता है, और ये क्रांतिकारी परिवर्तन मेरे लिए प्रेरणा का स्रोत हैं।

निकाओ साइड टेबल एक सुंदर, साहसिक और कटिंग एज पीस ऑफ फर्नीचर है जो एक विकासशील अवधारणा या वृत्ताकार और बेलनाकार ज्यामितियों पर आधारित है, जो एक निश्चित पर्यावरण और कार्य के अनुकूलन के लिए परिवर्तित होते हैं। इस प्रकार, संरचना और उपयोगिता को सुलझाते हुए मूल तत्व की सूचना बनी रहती है, और यह एक अधिक जटिल और जैविक वस्तु बन जाती है।

निकाओ साइड टेबल का निर्माण और निर्माण प्रक्रिया समान रूप से प्रौद्योगिकी और शिल्पकला को जोड़ती है। उच्च गुणवत्ता वाले ईरोको सॉलिड वुड प्लैंक्स को 5 एक्सिस सीएनसी मिलिंग राउटर का उपयोग करके तीन-आयामी रूप से मशीन किया जाता है, जो एक 3D ड्राइंग का पालन करता है। एक बार जब टुकड़े मशीन हो जाते हैं, तो ये चिपकाए जाते हैं और एक-दूसरे को लकड़ी के कला कारों द्वारा जोड़कर अंतिम आकार प्राप्त किया जाता है और वस्तु को जीवन दिया जाता है।

निकाओ साइड टेबल अवलोकक के साथ एक प्राकृतिक तरीके से बातचीत करती है। मानव आंख को वक्र रेखाओं और सतहों से अधिक आदी होती है, वे हमेशा से प्रकृति में मौजूद रहे हैं, वे हमें घेरे हुए हैं। वह स्वतंत्रता हमारी पशु अवचेतना में बनी रहती है, और मुलायम, प्राकृतिक रूप हमें आनंद और शांति देते हैं। इसका आकर्षक आकार, साथ ही सामग्री की गर्माहट, उपयोगकर्ता को इसके करीब आने, इसे छूने, इसके बगल में बैठने की प्रेरणा देता है।

निकाओ साइड टेबल का प्रोजेक्ट फरवरी 2023 में शुरू हुआ और मार्च 2023 में मद्रिद में समाप्त हुआ। इस डिजाइन को 2023 में A' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। यह पुरस्कार उन शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को दिया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार को दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्ट स्तर की प्रशंसा करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Pablo Vidiella
छवि के श्रेय: Image #1: Creator Pablo Vidiella, Nikao Side Table, 2023. Image #2: Creator Pablo Vidiella, Nikao Side Table, 2023. Image #3: Creator Pablo Vidiella, Nikao Side Table, 2023. Image #4: Creator Pablo Vidiella, Nikao Side Table, 2023.
परियोजना टीम के सदस्य: Pablo Vidiella
परियोजना का नाम: Nikao
परियोजना का ग्राहक: Pablo Vidiella


Nikao IMG #2
Nikao IMG #3
Nikao IMG #4
Nikao IMG #5
Nikao IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें