पिंच चेयर: आधुनिक वास्तुकला और डिजाइन के लिए एक बेहतर मैच

मीडियम2 स्टूडियो द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय प्लास्टिक कुर्सी

पिंच चेयर एक आधुनिक अवतार है जिसे पारंपरिक प्लास्टिक कुर्सी के प्रोटोटाइप से शुरू करके डिजाइन किया गया है, जिसमें एक नया रूपांतर जोड़ा गया है जो आधुनिक वास्तुकला और डिजाइन के साथ बेहतर मेल खाता है।

प्लास्टिक कुर्सियाँ आधुनिक जीवन का एक सामान्य अनुभव हैं। ये उद्योगीकरण की सुविधा और व्यावहारिकता का उत्कृष्ट उदाहरण हैं। पिंच चेयर को पारंपरिक प्लास्टिक कुर्सी के प्रोटोटाइप से शुरू करके डिजाइन किया गया है, फिर उसमें एक नया रूपांतर जोड़ा गया है जो आधुनिक वास्तुकला और डिजाइन के साथ बेहतर मेल खाता है। कुर्सी को एक यूनिबॉडी तर्क का उपयोग करके डिजाइन किया गया है, जिसमें सोचा गया है कि प्लास्टिक शीट कैसे सरल चुटकुले और खींचने की चालों से एक पूरी कुर्सी में परिवर्तित होती है।

पिंच चेयर एक आधुनिक व्याख्या है जो पारंपरिक प्लास्टिक कुर्सी को एक ही टुकड़े में ढलती है, जिसका एक स्लीक और आधुनिक डिजाइन होता है जो आधुनिक वास्तुकला और भूदृश्यों को पूरा करता है। यह आसानी से संग्रहित करने के लिए स्टैक करने योग्य है और जब इसे उलटा किया जाता है तो यह एक भोजन की मेज पर स्थिर रखने की अनुमति देता है, जिससे रेस्टोरेंट के कर्मचारियों को फर्श साफ करने में सुविधा होती है। इससे एक सीमित और समन्वित दिखावट बनती है, जिसमें एक दृश्य गतिशील और सहज डिजाइन होता है जो शैलीश और व्यावहारिक होता है।

पिंच चेयर की डिजाइन में स्टैक करने की अनुमति दी गई है जो भंडारण के दौरान और जब इसे उलटा किया जाता है तो यह एक भोजन की मेज पर स्थिर रखने की अनुमति देता है, जिससे रेस्टोरेंट के कर्मचारियों को फर्श साफ करने में सुविधा होती है।

मीडियम2 स्टूडियो ने देखा है कि कई रेस्टोरेंट प्लास्टिक कुर्सियों का उपयोग सफाई और रखरखाव के उद्देश्यों के लिए पसंद करते हैं। रेस्टोरेंट मालिकों के साथ हमारे साक्षात्कारों के दौरान, मीडियम2 स्टूडियो ने देखा कि उनके पास प्लास्टिक कुर्सियों के लिए कुछ सामान्य आशाएं और आवश्यकताएं थीं। भंडारण की सुविधा के लिए स्टैक करने योग्य होने के अलावा, उन्हें ऐसी कुर्सियाँ चाहिए थीं जो अस्थायी रूप से ज़मीन से उठाई जा सकें, ताकि वे फर्श को साफ़ कर सकें और कुर्सियाँ वापस रख सकें बिना पूरे क्षेत्र की कुर्सियों को साफ़ करें। अंत में, उनकी प्लास्टिक कुर्सियों की डिजाइन के लिए उच्चतर आशाएं थीं, आशा कर रहे थे कि वे अपने स्थापनाओं की आंतरिक सजावट को बढ़ावा दे सकें या पूरा कर सकें। इन निष्कर्षों के आधार पर, मीडियम2 स्टूडियो ने पिंच चेयर की डिजाइन की है।

एक कुर्सी को डिजाइन करना जो व्यावहारिक जरूरतों और आधुनिक सौंदर्यशास्त्र को संतुष्ट करती हो, साथ ही स्टैक करने योग्य हो और फर्श की सफाई करने में आसान हो, इसके लिए रूप और कार्य के बीच सही संतुलन का पता लगाना एक चुनौतीपूर्ण प्रक्रिया हो सकती है।

पिंच चेयर एक यूनिबॉडी, स्टैक करने योग्य, प्लास्टिक कुर्सी है जो पारंपरिक डिजाइनों को नयी ताजगी देती है जो आधुनिक वास्तुकला और भूदृश्यों के अनुरूप होती है। एक यूनिबॉडी तर्क का उपयोग करके डिजाइन की गई, प्लास्टिक शीट सरल चुटकुले और खींचने की चालों से एक पूरी कुर्सी में परिवर्तित होती है। इसकी सीमित, समन्वित दिखावट एक सहज और गतिशील दृश्य छवि बनाती है। डिजाइन में स्टैक करने की अनुमति दी गई है जो भंडारण के दौरान और जब इसे उलटा किया जाता है तो यह एक भोजन की मेज पर स्थिर रखने की अनुमति देता है, जिससे रेस्टोरेंट के कर्मचारियों को फर्श साफ करने में सुविधा होती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chung Ping-Lun
छवि के श्रेय: MEDIUM2 STUDIO INC.
परियोजना टीम के सदस्य: Ping-Lun Chung Yen-Ting Lin Fang-Yu Chen
परियोजना का नाम: Pinch
परियोजना का ग्राहक: Chung Ping-Lun


Pinch IMG #2
Pinch IMG #3
Pinch IMG #4
Pinch IMG #5
Pinch IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें