अद्वितीय डिजाइन जो प्रकृति से प्रेरित है

फैसेटेड संग्रह: टिरोल की परंपरा का आधुनिक अवतार

जहां प्रकृति और मानवता का संगम होता है, वहां उत्पन्न होती है एक अनूठी कलाकृति।

टिरोल की अद्भुत वादियों में जन्मा 'फैसेटेड संग्रह' न केवल एक फर्नीचर का टुकड़ा है, बल्कि यह प्रकृति और मानव के सहजीवन का एक जीवंत उदाहरण है। विक्टर पाल्नीचेंको द्वारा डिजाइन किया गया यह संग्रह, स्थानीय लकड़ी की परंपरा को आधुनिकता के साथ जोड़ता है।

स्प्रूस की लकड़ी से बने इस संग्रह की हर एक वस्तु अपने में विशिष्ट है। इसकी मजबूती और बारीकी से निर्मित सतहें न केवल दृष्टि को भाती हैं, बल्कि स्पर्श की अनुभूति को भी गहरा बनाती हैं। इसके फैसेट्स लकड़ी की असाधारण बनावट को उजागर करते हैं।

फैसेटेड संग्रह का निर्माण छोटे वुडक्राफ्ट कार्यशालाओं में होता है और इसमें जटिल निर्माण प्रक्रियाओं की आवश्यकता नहीं होती, जिससे यह ऊर्जा की खपत को भी कम रखता है।

पाल्नीचेंको-डिजाइन स्टूडियो टिरोल, ऑस्ट्रिया में स्थित है, जहां इन्सब्रुक शहर ऑस्ट्रियाई आल्प्स के हृदय में बसा है। यहां की पहाड़ी प्रदेश और घने जंगल लकड़ी के काम के लिए प्रसिद्ध हैं। इस ब्रांड की स्थापना पारंपरिक दृष्टिकोण, अनुकूलित उत्पादन, स्थानीय प्राकृतिक सामग्री और आधुनिक डिजाइन को शानदार फर्नीचर उत्पादों में सम्मिलित करने की महत्वाकांक्षा के साथ हुई है।

फैसेटेड संग्रह की यात्रा ऑस्ट्रियाई आल्प्स के हृदय, टिरोल में एक वर्ष पहले शुरू हुई थी। यहां का अनूठा परिदृश्य, ताज़ा हवा, दिव्य वन, प्रामाणिक वास्तुकला और परंपराओं पर आधारित लकड़ी का काम पाल्नीचेंको-डिजाइन स्टूडियो के लिए एक शक्तिशाली प्रेरणा का स्रोत बने। फैसेटेड का डिजाइन टिरोल के अनुभव को व्यक्त करने के लिए बनाया गया है, जहां प्रकृति और लोग सह-अस्तित्व में हैं और एक दूसरे को पूरक बनाते हैं, प्राकृतिक संसाधनों का उपयोग करते हैं, परंपराओं को संजोते हैं और पर्यावरण की देखभाल करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Viktor Palnychenko
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Peter Mayr, Drehwerk OG, 2024 Image#2: Photographer Peter Mayr, Drehwerk OG, 2024 Image #3: Photographer Peter Mayr, Drehwerk OG, 2024 Image #4: Photographer Peter Mayr, Drehwerk OG, 2024 Image #5: Photographer Peter Mayr, Drehwerk OG, 2024
परियोजना टीम के सदस्य: Viktor Palnychenko
परियोजना का नाम: Collection Faceted
परियोजना का ग्राहक: Palnychenko-Design.at


Collection Faceted IMG #2
Collection Faceted IMG #3
Collection Faceted IMG #4
Collection Faceted IMG #5
Collection Faceted IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें