प्रकृति की अभिव्यक्ति: एस्प्रेस्सिओनिस्मो फ्लोरेले

लौरा निउबो की रंगों से जीवंत कला

जीवन के उत्सव में रंगों का संगीत

जब कला और डिजाइन की बात आती है, तो लौरा निउबो का नाम एक अनूठी पहचान बन चुका है। उनके नवीनतम प्रोजेक्ट 'एस्प्रेस्सिओनिस्मो फ्लोरेले' में रंगों की भावनात्मक शक्ति को दर्शाया गया है, जो हमारे आसपास के स्थानों में हमारी भावनाओं को प्रभावित करती है। इस डिजाइन में प्रकृति के सौंदर्य और सहायता को मनाया गया है, खासकर फूलों के माध्यम से, जो हमारे अस्तित्व को संभव बनाते हैं।

एस्प्रेस्सिओनिस्मो फ्लोरेले एक गलीचा संग्रह है जो फूलों के माध्यम से जीवन के पुनर्जन्म के बारे में है। रंगों और ज्यामितीय आकारों का उपयोग करके, प्रत्येक कलाकृति एक फूल के प्राकृतिक प्रजनन भाग को उसके सबसे अमूर्त रूप में प्रस्तुत करती है। प्रत्येक गलीचा का डिजाइन रंग और रूप का अध्ययन है जो प्रकृति द्वारा इन फूलों के स्वामित्व वाली सिनुअस, शालीन और शक्तिशाली गति का अनुभव कराता है।

ये गलीचे न्यूजीलैंड की ऊन और वेगन रेशम के लक्जरी मिश्रण से बने होते हैं और हाथ से टफ्टिंग तकनीक का उपयोग करके बुने जाते हैं। लौरा के निर्माता बेइरिज़ एटेलियर, पुर्तगाल में सामग्री और उत्पादन में प्रमाणित हैं। ये गलीचे हाथ से बनाए जाते हैं और प्राकृतिक और टिकाऊ सामग्रियों, ऊन और वेगन रेशम का उपयोग करते हैं, जिनकी उत्पादन प्रक्रिया पर्यावरण के अनुकूल गैर-विषाक्त समाधानों का उपयोग करती है और इस्तेमाल किए गए पानी का निन्यानवे प्रतिशत रिसाइकल करती है।

इस परियोजना की शुरुआत नवंबर 2020 में हुई और जनवरी 2023 में समाप्त हुई, और इसे सलोने डेल मोबाइल मिलान डिजाइन वीक 2023 में अल्कोवा में प्रदर्शित किया गया। लौरा निउबो के इस अनूठे डिजाइन को 2024 में ए' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज़ से सम्मानित किया गया।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Laura Niubó
छवि के श्रेय: Photographers: Danny Duran and Barbara Vidal
परियोजना टीम के सदस्य: Laura Niubo
परियोजना का नाम: Espressionismo Floreale
परियोजना का ग्राहक: Niubo


Espressionismo Floreale IMG #2
Espressionismo Floreale IMG #3
Espressionismo Floreale IMG #4
Espressionismo Floreale IMG #5
Espressionismo Floreale IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें