लिन्हु क्वेशे ग्रीन टी: एक अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन

डिजाइनर जियानफेंग वू का अद्वितीय और संवेदनशील डिजाइन

यिबिन, सिचुआन प्रांत, जिसे "चीन बांस का समुद्र" कहा जाता है, से उत्पन्न लिन्हु क्वेशे ग्रीन टी की पैकेजिंग के लिए डिजाइनर जियानफेंग वू ने एक अद्वितीय और संवेदनशील डिजाइन तैयार किया है।

यिबिन, जिसे "चीन का बांस सागर" कहा जाता है, अपने बांस उत्पादन के लिए प्रसिद्ध है, और लिन्हु क्वेशे भी स्थानीय उच्च गुणवत्ता वाली हरी चाय है। मूल देश की सांस्कृतिक विशेषताओं को उजागर करने के लिए, डिजाइनर ने पैकेजिंग को बांस के त्योहार के आकार में डिजाइन किया, ताकि पैकेजिंग परिवहन के दौरान जगह की बचत हो और लॉजिस्टिक्स लागत कम हो। प्रदर्शन के समय, पैकेजिंग को ओवरलैप किया जा सकता है, जो शेल्फ पर एक सुंदर दृश्य बन जाता है।

यह एक चाय पैकेजिंग डिजाइन है। उत्पाद पैकेजिंग का रूप पारंपरिक चीनी चाय पैकेजिंग से अलग है। पैकेजिंग हल्की और उपयोग में आसान है। उत्पाद को एल्युमिनियम से बनाया गया है, जिसका रंग हल्का और शानदार है।

उत्पाद क्रिएटिव डिजाइन की प्रक्रिया में, उत्पाद के उपभोक्ताओं को ही नहीं ध्यान में रखना चाहिए, बल्कि ग्राहकों के अनुभव और उत्पाद की शेल्फ पर प्रभाव को भी ध्यान में रखना चाहिए। सामग्री की यथोचित अभिव्यक्ति, उत्पादों का सुविधाजनक उपयोग, पर्यावरण संरक्षण और पुनर्चक्रण, उत्पादों की बिक्री को बढ़ावा दे सकते हैं।

रंग और बनावट ने कई बार प्रूफिंग का अनुभव किया है। निर्माताओं के साथ घनिष्ठ संवाद के माध्यम से, अंतिम उत्पाद को पूर्णतः प्रस्तुत किया जा सकता है और बाजार की प्रतिक्रिया अच्छी है।

यह डिजाइन 2021 में A' पैकेजिंग डिजाइन पुरस्कार में रजत पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। रजत A' डिजाइन पुरस्कार: इसे शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Xianfeng Wu
छवि के श्रेय: Xianfeng Wu
परियोजना टीम के सदस्य: Wu Xianfeng
परियोजना का नाम: Linhu Queshe Green Tea
परियोजना का ग्राहक: Xianfeng Wu


Linhu Queshe Green Tea IMG #2
Linhu Queshe Green Tea IMG #3
Linhu Queshe Green Tea IMG #4
Linhu Queshe Green Tea IMG #5
Linhu Queshe Green Tea IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें