वोल्फास एंगेलमान द्वारा बीयर मेल: एक अद्वितीय क्राफ्ट पैकेजिंग डिजाइन

बोल्ड ब्रांड्स द्वारा अनुत्तीर्ण डिजाइन

बीयर मेल, वोल्फास एंगेलमान के द्वारा उत्पादित एक अद्वितीय स्वाद की बीयर है, जिसके पैकेजिंग को बोल्ड ब्रांड्स ने डिजाइन किया है। इस डिजाइन की प्रेरणा डाक टिकटों से ली गई है, जो अक्सर संग्रहणीय होते हैं।

हर बीयर प्रकार का अपना एक अद्वितीय स्वाद संयोजन होता है, जो कॉलाज शैली के चित्रण के लिए प्रेरणा देता है। यह चित्रण पहली नजर में अविभाज्य तत्वों को जोड़ता है। हर लेबल को अद्वितीय, असामान्य और ध्यान आकर्षित करने के साथ-साथ उसे थोड़ी देर तक बनाए रखने की आवश्यकता होती है। इसका उद्देश्य सिर्फ आकर्षक होना ही नहीं है, बल्कि स्वाद के साथ संघर्ष करने और उपभोक्ता को बीयर बनाने में उपयोग किए गए तत्वों को ढूंढने की अनुमति देना भी है।

बोतल के लेबल को ब्रूअरी में डिजिटल मुद्रण प्रौद्योगिकी के द्वारा उत्पादित किया गया था, जबकि कैन को कैन मुद्रण घर में मुद्रित किया गया था। इसके तकनीकी विनिर्देशों में 500 मिलीलीटर की HD मुद्रित कैन और 330 मिलीलीटर की ग्लास बोतलें शामिल हैं।

इस प्रोजेक्ट की शुरुआत 2020 के जनवरी में हुई थी और यह अभी भी जारी है, हर दूसरे महीने एक नया विविधता जोड़ते हुए। इस डिजाइन के लिए अध्ययन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था कि उत्पाद की अद्वितीय गुणों को उभारने में साहसी पैकेज डिजाइन और रचनात्मक चित्रण का कितना महत्व होता है।

इसकी चुनौती यह थी कि क्राफ्ट बीयर के "बातूनी बाहरी" डिजाइन को मुख्य ब्रांड के जेंटलमन गुणों के साथ मिलाना, साथ ही क्लासिक बीयर के साथ आम और दृश्य रूप से समान दिखने से बचना। कॉलाज ग्राफिक्स के साथ डाक टिकट जैसे लेबल इस मामले में उत्तर था, जिसने कला की साहसी और जेंटलमनहुड को अद्वितीय दृश्य पहचान में जोड़ा।

बीयर मेल द्वारा वोल्फास एंगेलमान का अद्वितीय स्वाद आपके स्वाद के बड़बुदारों को आश्चर्यचकित करता है, और हमारा लक्ष्य था कि वही प्रकार का आश्चर्य दृश्य रूप में दिखाएं। हर बीयर प्रकार का एक अद्वितीय स्वाद संयोजन होता है, जो पहली नजर में अविभाज्य तत्वों को जोड़ने वाले कॉलाज शैली के चित्रण के लिए प्रेरणा देता है।

इस डिजाइन को 2021 में A' पैकेजिंग डिजाइन पुरस्कार में चांदी का पुरस्कार प्राप्त हुआ। यह पुरस्कार उन शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को दिया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दिखाते हैं। ये डिजाइन, अपनी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती हैं, एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्यचकित करने और आश्चर्य का परिचय कराती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Motiejus Gaigalas
छवि के श्रेय: Illustrations & Visuals: Sandra Ramoskaite
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: Motiejus Gaigalas Graphic Design: Sandra Ramoskaite
परियोजना का नाम: Beer Mail by Volfas Engelman
परियोजना का ग्राहक: Motiejus Gaigalas


Beer Mail by Volfas Engelman IMG #2
Beer Mail by Volfas Engelman IMG #3
Beer Mail by Volfas Engelman IMG #4
Beer Mail by Volfas Engelman IMG #5
Beer Mail by Volfas Engelman IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें