पोकरमेट डिलक्स: एक अद्वितीय और नवाचारी कार्ड खेल डिजाइन

डिजाइनर एलेक्स किंग द्वारा वृद्धों के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया एक लक्जरी पोकर गेम

पोकरमेट डिलक्स, जो कि जर्नल दे शीक द्वारा डिज़ाइन किया गया है, वृद्धों को पैंडेमिक के दौरान कार्ड खेलने का आनंद देने के लिए सोच-समझकर डिज़ाइन किया गया है।

पोकर कार्ड एक बहुत ही महीन और अत्यधिक चिकनी कागज पर मुद्रित होते हैं, ताकि खिलाड़ी को ताश मिलाने में कम से कम मेहनत करनी पड़े। संस-सेरिफ फ़ॉन्ट्स और ग्राफ़िक्स को ऊपरी बाएं और निचले दाएं कोनों पर बड़े आकार में मुद्रित किया गया है, ताकि खिलाड़ी उन्हें स्पष्ट रूप से पढ़ सकें, भले ही वे कम संवेदनशीलता में हों। रचनात्मक रूप से, ध्यान अब बड़े आकार के नंबरों पर स्थानांतरित हो गया है, जिसे ग्राफ़िकल पैटर्न द्वारा समर्थित किया गया है। सरलीकृत हस्ताक्षर ग्राफ़िक्स खिलाड़ियों को उनके पास के कार्ड को आसानी से पहचानने में मदद कर सकते हैं - खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए बेहतर।

दूसरी ओर मुद्रित काले बॉर्डर ने खेलते समय प्रत्येक कार्ड का दृश्य प्रभाव बढ़ाया है। लकड़ी का स्टैंड सॉलिड बीच और वालनट से बनाया गया है, जो बाजार में नई अनुभूति प्रदान करता है। लकड़ी के पोकर स्टैंड का जैविक आकार खिलाड़ियों के साथ भावनात्मक संबंध स्थापित करता है। प्रत्येक खिलाड़ी अपने हाथ में कार्ड के साथ वे स्लॉट्स भर सकते हैं जिन्हें वे पसंद करते हैं। झुकी डिज़ाइन एक गोपनीयता की भावना प्रदान करती है, ताकि खिलाड़ी अपने कार्ड को दूसरों से छिपाने के लिए कार्ड शेल्टर का उपयोग कर सकें। पोकरमेट डिलक्स उन खिलाड़ियों के लिए सर्वश्रेष्ठ डिज़ाइन है, जो बिग टू, चीनी पोकर और मिलान सहित सभी परिवार के सदस्यों के साथ खेलने का आनंद लेते हैं।

हमने लोकल वृद्धों के साथ सहभागी डिज़ाइन कार्यशाला के माध्यम से जानकारी इकट्ठा की, ताकि हम उनकी गुप्त आवश्यकताओं के बारे में अधिक जान सकें, जो कि समुदाय के वृद्धजन केंद्र द्वारा समर्थित है। हमने देखा कि जब वे वस्तुओं को थामते हैं जैसे कि स्मार्टफोन, पेन, चोपस्टिक्स और खेलने के कार्ड आदि, तो वृद्ध लोग कम संवेदनशील होते हैं। लकड़ी का स्टैंड सॉलिड बीच और वालनट से बनाया गया है, जो बाजार में नई अनुभूति प्रदान करता है। लकड़ी के पोकर स्टैंड का जैविक आकार खिलाड़ियों के साथ भावनात्मक संबंध स्थापित करता है। प्रत्येक खिलाड़ी अपने हाथ में कार्ड के साथ वे स्लॉट्स भर सकते हैं जिन्हें वे पसंद करते हैं। झुकी डिज़ाइन एक गोपनीयता की भावना प्रदान करती है, ताकि खिलाड़ी अपने कार्ड को दूसरों से छिपाने के लिए कार्ड शेल्टर का उपयोग कर सकें।

हमने लकड़ी के स्टैंड के लिए सर्वश्रेष्ठ कोण और प्रोफ़ाइल डिज़ाइन और परीक्षण करने में बहुत समय बिताया, और वास्तविक उत्पादन से पहले चीन के निर्माताओं के साथ कई उत्पादन बैठकों के माध्यम से गए।

वर्तमान डिज़ाइन सोच-समझकर वृद्धों के लिए विकसित किया गया है, ताकि वे पैंडेमिक के दौरान कार्ड खेलने का आनंद ले सकें – युवा वयस्क घर पर काम करने के लिए रहेंगे और अपने दादा-दादी की देखभाल करने के लिए अधिक समय होगा। पोकर कार्ड एक बहुत ही महीन और अत्यधिक चिकनी कागज पर मुद्रित होते हैं, ताकि खिलाड़ी को ताश मिलाने में कम से कम मेहनत करनी पड़े। संस-सेरिफ फ़ॉन्ट्स ऊपरी बाएं और निचले दाएं कोनों पर बड़े आकार में मुद्रित होते हैं, ताकि खिलाड़ी उन्हें स्पष्ट रूप से पढ़ सकें, भले ही वे कम संवेदनशीलता में हों। यह उन खिलाड़ियों के लिए सर्वश्रेष्ठ डिज़ाइन है, जो बिग टू, चीनी पोकर और मिलान सहित सभी परिवार के सदस्यों के साथ खेलने का आनंद लेते हैं।

इस डिज़ाइन को 2021 में A' खिलौने, खेल और शौक उत्पाद डिज़ाइन पुरस्कार में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिज़ाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Alex King
छवि के श्रेय: Alex King
परियोजना टीम के सदस्य: Alex King
परियोजना का नाम: Pokermate Deluxe
परियोजना का ग्राहक: Alex King


Pokermate Deluxe IMG #2
Pokermate Deluxe IMG #3
Pokermate Deluxe IMG #4
Pokermate Deluxe IMG #5
Pokermate Deluxe IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें