पुनर्निर्माण की अद्वितीय डिजाइन: "पवित्र वृक्ष के पास"

डिजाइनर चंग-ली ली द्वारा तैवान के कौतुन के बाहरी इलाके में एक खेतीभरन को पुनर्निर्मित करने की अद्वितीय पहल

एक 1600 वर्ष पुराने कैम्फर वृक्ष के सामर्थ्य को मान्यता देते हुए, चंग-ली ली ने एक खेतीभरन को पुनर्निर्मित करके एक अद्वितीय और स्थायी निवास स्थल का निर्माण किया है।

कौतुन, तैवान के बाहरी इलाके में, एक 1600 वर्ष पुराना कैम्फर वृक्ष है जिसका ताज 30 मीटर फैला हुआ है। लोग इसे "किगु पवित्र वृक्ष" कहते हैं, जो एक ऊंचा और शानदार दृश्य है। एक खेतीभरन को पुनर्निर्माण करते हुए, यह परियोजना "किगु पवित्र वृक्ष" के पीछे स्थित है।

डिजाइन की अवधारणा हरित स्थल की मान्यता देने और दृश्य को उधार लेने की है, जो चीनी उद्यान में अक्सर उपयोग की जाने वाली एक रणनीति है। इस अवधारणा का पालन करते हुए, घर को सादा रंग और विभिन्न दृश्यों के लिए बड़े खुले स्थल के साथ सरल और साफ आकार दिया गया है। यह सफेद इमारत उन वृक्षों को उभारती है और लहराते छायाओं को दिखाती है।

लकड़ी के फर्नीचर, सफेद दीवार, बड़े खुले स्थल के साथ गर्म छत और फर्श का उपयोग करते हुए, बेडरूम भी उसी सिद्धांत के अनुसार डिज़ाइन किए गए हैं। बेडरूम के लिए गुणवत्ता वाली लेआउट का होना, बचत की जगह का उपयोग परिवार के कमरे और बालकनी के लिए किया जाता है। प्रत्येक कमरा समान दिखता है लेकिन विभिन्न विवरणों के साथ।

इस परियोजना का निर्माण 2019 में कौतुन, तैवान में समाप्त हुआ था। इस परियोजना के पीछे की "किगु पवित्र वृक्ष" के पीछे एक खेतीभरन को पुनर्निर्माण करने का अनुसंधान किया गया था, जो केवल भूमि के 1/4 हिस्से को ही घेरता है, और शेष भूमि को मुख्य रूप से हरा-भरा रखा गया है ताकि पर्यावरण की संरक्षा की जा सके।

इस डिजाइन को 2021 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: CHUNG-LI LEE
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer JUN-JIE,LIU, G-MONDE IMAGE CORPORATION, 2020 Image #2: Photographer JUN-JIE,LIU, G-MONDE IMAGE CORPORATION, 2020 Image #3: Photographer JUN-JIE,LIU, G-MONDE IMAGE CORPORATION, 2020 Image #4: Photographer JUN-JIE,LIU, G-MONDE IMAGE CORPORATION, 2020 Image #5: Photographer JUN-JIE,LIU, G-MONDE IMAGE CORPORATION, 2020
परियोजना टीम के सदस्य: Design Director: CHUNG-LI LEE
परियोजना का नाम: Beside Sacred Tree
परियोजना का ग्राहक: CHUNG-LI LEE


Beside Sacred Tree IMG #2
Beside Sacred Tree IMG #3
Beside Sacred Tree IMG #4
Beside Sacred Tree IMG #5
Beside Sacred Tree IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें