रुयी: चीनी ऐतिहासिक वस्तु की प्रेरणा से बना आधुनिक निर्माण

क्रिस लिन द्वारा डिजाइन किया गया एक्जिबिशन सेंटर

चीन की ऐतिहासिक वस्तु 'रुयी' से प्रेरित होकर डिजाइनर क्रिस लिन ने एक अद्वितीय और आकर्षक एक्जिबिशन सेंटर का निर्माण किया है।

रुयी, एक समारोही छड़ी, जिसका अर्थ होता है कि सब कुछ अच्छा हो, यह चीनी लोगों के लिए पारंपरिक शुभ वस्तु है। प्राचीन काल में, जब सम्राट विदेशी दूतों से मिलते थे, तो वे भी दोनों देशों के बीच सम्मान और मित्रता के चिन्ह के रूप में रुयी देते थे।

परियोजना चीन, झेंगझोऊ, लोंगहु वित्तीय केंद्र में स्थित है। लोंगहु वित्तीय केंद्र झेंगदोंग नई जिले के लोंगहु क्षेत्र में स्थित है। उत्तरी लोंगहु वित्तीय द्वीप दक्षिणी ओर झेंगदोंग नई जिले के CBD से 3.7 किलोमीटर लंबे नहर के माध्यम से जुड़ा हुआ है, जिसने एक रुयी आकार के वित्तीय मुख्यालय क्षेत्र का निर्माण किया है।

इसलिए, डिजाइनर ने इसके शुभ अर्थ और आकार को लंडमार्क भवन के रूप में लिया, जिसने इसे क्षेत्र में शहर के व्यापारिक कार्ड बना दिया।

इस निर्माण में, स्टील संरचना का उपयोग करके एक वक्रीय आकार बनाया गया है। पूरी प्रक्षेपी द्वारा सफेद एल्यूमिनियम प्लेट्स से ढकी गई है, जिसमें प्रत्येक प्लेट को सटीक गणनाओं के माध्यम से विभिन्न चापों के साथ वक्रीय बनाया गया है। वे पूर्णतः जोड़े गए हैं ताकि एक स्ट्रीमलाइनड आकार बन सके, जिससे एक आधुनिक प्रौद्योगिकी की भावना उत्पन्न होती है और रुयी का आकर्षण बनता है। हर डिजाइन विवरण पूरी तरह से प्रदर्शित होता है।

यह परियोजना अप्रैल 2019 में झेंगझोऊ में शुरू हुई और फरवरी 2020 में झेंगझोऊ में समाप्त हुई, और फरवरी 2020 में झेंगझोऊ में प्रदर्शित की गई थी।

इस डिजाइन को 2021 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में प्लैटिनम पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। प्लैटिनम A' डिजाइन अवार्ड: विश्वस्तरीय, असाधारण, और अत्यंत नवाचारी डिजाइनों को मान्यता देता है, जो पेशेवरता, प्रतिभा दिखाते हैं, और समाज कल्याण में योगदान करते हैं। युग की परिभाषा करने वाले कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी की सीमाओं को आगे बढ़ाते हैं, अतुलनीय उत्कृष्टता प्रदर्शित करते हैं और दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Kris Lin
छवि के श्रेय: Image #1, 2, 3, 4, 5: Photographer KLID 2020 Video Credits: followed by KLID
परियोजना टीम के सदस्य: Design Director:Kris Lin Design Director:Anda Yang
परियोजना का नाम: Ruyi
परियोजना का ग्राहक: Kris Lin


Ruyi IMG #2
Ruyi IMG #3
Ruyi IMG #4
Ruyi IMG #5
Ruyi IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें