अनूठी कलाकृति: चित्रकला पर निबंध

आधुनिक डिजाइन का मिलन ऐतिहासिक कला से

डिमित्री मोर्द्विन्त्सेव की नवीन पुस्तक परियोजना

कला की दुनिया में नवाचार और परंपरा का संगम हमेशा एक विशेष घटना मानी जाती है। डिमित्री मोर्द्विन्त्सेव द्वारा डिजाइन की गई 'चित्रकला पर निबंध' एक ऐसी ही अनूठी पुस्तक है जो रूसी कलाकार ए. ज्वेरेव के ग्राफिक कार्यों को संग्रहित करती है। इस पुस्तक की अनूठी विशेषता यह है कि यह एक ही कवर के नीचे दो भागों में विभाजित है।

इस पुस्तक की प्रेरणा ज्वेरेव की काव्यात्मक और गहरी विचारधारा से ली गई है। उनकी रचनात्मकता और शब्दों के साथ खेलने की कला ने इस पुस्तक को एक विशेष रूप प्रदान किया है। इसके अलावा, इस पुस्तक का संबंध जी. कोस्टाकिस से भी है, जो एक संग्राहक और दानदाता थे और जिन्होंने ज्वेरेव की कला को संग्रहित और प्रोत्साहित किया।

इस पुस्तक की डिजाइन में मौलिकता और आधुनिकता का संतुलन है। लेखक के मूल फॉन्ट का उपयोग और मिनिमलिस्टिक इन्फोग्राफिक तकनीकों का प्रयोग इसे एक आधुनिक आत्मा प्रदान करता है। यह डिजाइन अपनी अनूठी विशेषताओं के कारण अन्य पुस्तकों से भिन्न है।

पुनर्मुद्रण संस्करण की परियोजना हमेशा चुनौतियों और गैर-पारंपरिक कार्यों से भरी होती है। एक ओर अनातोली ज्वेरेव द्वारा चित्रकला पर निबंध है, जिसे बीसवीं सदी की मुद्रण तकनीकों और सामग्रियों का उपयोग करके पुनरुत्पादित करना था। दूसरी ओर, एक कला वस्तु पुस्तक बनाने की आवश्यकता थी। इस परियोजना का विचार एक ही कवर के नीचे दो-भाग वाली पुस्तक बनाने का था।

इस डिजाइन को 2024 में 'ए' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज से सम्मानित किया गया। ब्रॉन्ज 'ए' डिजाइन अवार्ड कला, विज्ञान, डिजाइन और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने वाले उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को प्रदान किया जाता है। यह पुरस्कार उनकी तकनीकी और रचनात्मक कौशल की प्रशंसा करता है और जीवन की गुणवत्ता में सुधार और दुनिया को बेहतर बनाने में उनके योगदान को मान्यता देता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: LLC ABCdesign, Dmitry Mordvintsev
छवि के श्रेय: LLC ABCdesign, Dmitry Mordvintsev
परियोजना टीम के सदस्य: LLC ABCdesign, Dmitry Mordvintsev
परियोजना का नाम: Treatise on Painting
परियोजना का ग्राहक: AZ Museum


Treatise on Painting IMG #2
Treatise on Painting IMG #3
Treatise on Painting IMG #4
Treatise on Painting IMG #5
Treatise on Painting IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें