जॉय: एक आधुनिक बारवेयर श्रृंखला

उमुत सिनान कराचा की नवीनतम रचना

प्राकृतिक और ज्यामितीय रेखाओं का संगम, जो एक अनूठी बारवेयर श्रृंखला को जन्म देता है।

डिजाइन की दुनिया में नवाचार का एक नया अध्याय लिखते हुए, उमुत सिनान कराचा ने 'जॉय' नामक बारवेयर श्रृंखला के माध्यम से एक अनोखी शैली का सृजन किया है। इस डिजाइन की प्रेरणा 'सूखे स्वर्ग के ताड़ फल' से मिली है, जिसका संयोजन प्राकृतिक और ज्यामितीय रेखाओं से हुआ है। इस श्रृंखला में शामिल हर एक ग्लास न केवल दृष्टि को आकर्षित करता है, बल्कि इसकी एर्गोनोमिक संरचना हाथों में एक सुखद अनुभव भी प्रदान करती है।

इस डिजाइन की विशेषता इसकी एकल-टुकड़ा प्रेस मोल्ड से निर्मित संरचना में है, जो लागत प्रभावीता और उत्पादन कुशलता को सुनिश्चित करती है। 'जॉय' की खासियत इसकी खुली मुंह की संरचना में भी है, जो गर्म पेय पदार्थों के लिए अतिरिक्त आराम प्रदान करती है।

इस डिजाइन को सोडा ग्लास से ऑटो प्रेस विधि का उपयोग करके मशीनों में निर्मित किया गया है। शॉट ग्लास से लेकर शैंपेन ग्लास तक, इस श्रृंखला में विभिन्न आकारों के ग्लास शामिल हैं, जो विभिन्न प्रकार के पेय पदार्थों के लिए उपयुक्त हैं।

इस डिजाइन की टैगलाइन 'स्थिरता, पुनर्चक्रण, क्लासिक, एर्गोनोमिक' है, जो इसकी मूल विशेषताओं को दर्शाती है। उमुत सिनान कराचा द्वारा इस परियोजना को फरवरी 2023 में शुरू किया गया था और दिसंबर 2023 में पूरा कर फ्रैंकफर्ट एंबिएंटे 2024 मेले में प्रदर्शित किया गया।

इस डिजाइन को प्लेटिनम ए' डिजाइन अवार्ड से सम्मानित किया गया है, जो उत्कृष्टता, नवाचार और समाज के कल्याण में योगदान के लिए विश्व स्तरीय डिजाइनों को पहचानता है। यह अवार्ड कला, विज्ञान, डिजाइन और प्रौद्योगिकी की सीमाओं को आगे बढ़ाता है और एक बेहतर दुनिया की रचना में योगदान देता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Sisecam
छवि के श्रेय: Sisecam
परियोजना टीम के सदस्य: Umut Sinan Karaca
परियोजना का नाम: Joy
परियोजना का ग्राहक: Sisecam


Joy IMG #2
Joy IMG #3
Joy IMG #4
Joy IMG #5
Joy IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें