लोंग ज़ी: प्राचीन कला का आधुनिक पुनरावलोकन

चुशान डिजाइन द्वारा सांस्कृतिक धरोहर की अभिनव पैकेजिंग

इस ब्रोंज धूपदान पैकेजिंग ने 2400 वर्ष पुरानी पूर्वी संस्कृति की प्रेरणा को आधुनिकता के साथ जोड़ा है।

चुशान डिजाइन की नवीनतम परियोजना 'लोंग ज़ी' एक ऐसी पैकेजिंग है जो न केवल उत्पाद को संजोती है बल्कि उपयोगकर्ताओं को प्राचीन पूर्वी संस्कृति के अनुभव से भी जोड़ती है। इस डिजाइन में लकड़ी और इलेक्ट्रोप्लेटेड एल्युमिनियम फिल्म बैग्स का संयोजन है, जो एक विशिष्ट पार-सामग्री दृश्य प्रदान करता है। लकड़ी के बॉक्स में स्लाइडिंग संरचना और बहु-स्तरीय स्टिकर्स का उपयोग प्लास्टिक सील्स के पारंपरिक तरीकों को बदलता है, जो अनुष्ठान और व्यावहारिकता का सुंदर संगम प्रस्तुत करता है।

'लोंग ज़ी' श्रृंखला का निर्माण ब्रोंज शिल्प कौशल और बनावट के अनूठे मिश्रण से हुआ है, जो ब्रांड के साथ संरेखित एक विशिष्ट ब्रोंज संस्कृति अनुभव प्रदान करता है। पैकेजिंग में उन्नत प्रौद्योगिकी का उपयोग होता है, जो सामग्री की बेहतर बनावट और विशेष तकनीकों के साथ, दृश्य और स्पर्श अनुभव में असाधारण गुणवत्ता और कार्यान्वयन सुनिश्चित करता है।

डिजाइन की अंतर्क्रिया पर ध्यान देते हुए, लकड़ी के बॉक्स में एक वक्र स्लाइडिंग तंत्र को शामिल किया गया है जो उत्पाद को आसानी से प्राप्त करने की सुविधा देता है। अंदरूनी डिजाइन में एक स्टैक्ड व्यवस्था है, जिसकी शीर्ष परत स्पंज-पैडेड कार्डबोर्ड से ढकी हुई है। यह न केवल परिवहन के दौरान उत्पाद को संपीड़न से बचाता है बल्कि ब्रांड जानकारी को प्रदर्शित करने का भी अवसर प्रदान करता है।

इस पैकेजिंग डिजाइन को 2024 में 'A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार प्राप्त हुआ है। सिल्वर 'A' डिजाइन अवार्ड उन शीर्ष-स्तरीय, रचनात्मक और पेशेवर रूप से उल्लेखनीय डिजाइनों को दिया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार को दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कलात्मक कौशल के लिए सराहा जाता है, जो उत्कृष्टता के एक असाधारण स्तर को प्रस्तुत करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य और विस्मय का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: menghao Zeng
छवि के श्रेय: Chushan Design
परियोजना टीम के सदस्य: Yin Peng Li Linlin Menghao Zeng
परियोजना का नाम: Long Xi
परियोजना का ग्राहक: Shenzhen Chushan Design Culture Group Co., Ltd.


Long Xi IMG #2
Long Xi IMG #3
Long Xi IMG #4
Long Xi IMG #5
Long Xi IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें