चीनी शेर कार स्टिकर: आधुनिकता और परंपरा का संगम

याओ वू द्वारा डिजाइन की गई अनूठी कार सजावट

चीनी परंपरा और आधुनिक तकनीक का अद्भुत मिश्रण

आज के युवा जो शीतल फैशन को पसंद करते हैं, उनके लिए चीनी शेर कार स्टिकर की डिजाइन प्रेरणा एक अनोखी मिसाल है। यह डिजाइन क्लासिक चीनी शैली और आधुनिक तकनीक का एक संयोजन है। डोंगफेंग कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए फेंगशिंग टी5 ईवीओ कार के लिए डिजाइन किए गए सीमित संस्करण के कार स्टिकर्स, चीनी शेर की कलात्मक उपचार को प्रदर्शित करते हैं। इसमें पारंपरिक चीनी पैटर्न का आधार है, और तीन-आयामी ज्यामिति, पॉप और अमूर्त कला का समावेश है जिससे डिजाइन अधिक युवा और आकर्षक बनता है। यह युवा उपभोक्ताओं को अधिक रंगीन और कलात्मक जीवन संभावनाएं प्रदान करता है। साथ ही, तीन अलग-अलग रंगों के विकल्प भी प्रदान किए गए हैं।

इस कार स्टिकर को बनाने के लिए वेक्टर्स का उपयोग किया गया है और पीवीसी सामग्री से कार स्टिकर्स तैयार किए गए हैं। तकनीकी विनिर्देशों के अनुसार, इस स्टिकर का आकार 4565mm*800mm है, जो कार के आधे हिस्से को ढकता है।

इस डिजाइन के लिए याओ वू मुख्य डिजाइनर के रूप में, युचेन झांग इलस्ट्रेशन डिजाइनर, ज़ियांग झेंग ग्राफिक डिजाइनर और हाओ लियाओ 3डी डिजाइनर के रूप में टीम में शामिल थे। इस प्रोजेक्ट की शुरुआत सितंबर 2021 में बीजिंग में हुई थी और नवंबर 2021 में बीजिंग में ही इसे पूरा किया गया था।

चीनी शेर की यह डिजाइन आविष्कारिकता और चुनौतियों का एक अनूठा मिश्रण है। यह डिजाइन पारंपरिक चीनी संस्कृति में शेर नृत्य की स्थिति के अनुरूप होने के साथ-साथ आधुनिक कारों के जुनूनी नियंत्रण की सौंदर्य अपील को भी संतुष्ट करता है।

इस डिजाइन को 2024 में 'ए' एडवरटाइजिंग, मार्केटिंग और कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में गोल्डन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। गोल्डन 'ए' डिजाइन अवार्ड उन अद्भुत, उत्कृष्ट और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को दिया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और ज्ञान को दर्शाते हैं। ये प्रशंसित उत्पाद और उज्ज्वल विचार कला, विज्ञान, डिजाइन और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, और अपनी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Wu yao
छवि के श्रेय: Wu yao
परियोजना टीम के सदस्य: Original designer:yao Wu Illustration designer:yuchen Zhang Graphic designer: ziyang Zheng 3D designer: hao Liao
परियोजना का नाम: Chinese Lion
परियोजना का ग्राहक: Beijing Wuyao Cultural and Creative Co. Ltd.


Chinese Lion IMG #2
Chinese Lion IMG #3
Chinese Lion IMG #4
Chinese Lion IMG #5
Chinese Lion IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें