दकांग: एक रंगीन थीम पार्क का नवाचार

बी जीनियस द्वारा डिजाइन किया गया अनूठा अनुभव

शेन्ज़ेन के दकांग समुदाय को एक नई पहचान

शेन्ज़ेन के लोंगगांग दकांग समुदाय में स्थित यह चश्मे की थीम पर आधारित पार्क, स्थानीय चश्मा निर्माताओं के हब के रूप में उभरा है। इसकी रंगीन डिजाइन ने न केवल समुदाय के बच्चों और निवासियों को खेलने, फोटो खिंचवाने और आराम करने का एक स्थान प्रदान किया है, बल्कि एक दीर्घकालिक क्षतिग्रस्त इमारत की दीवार को भी मरम्मत कर पार्क के परिवेश के साथ सामंजस्य बिठाया है।

इस पार्क की खासियत इसकी अनूठी डिजाइन है, जो चश्मे के पैटर्न से प्रेरित होकर बनाई गई है। इंटरैक्टिव स्क्रीन्स, वक्र दर्पण और अनोखे बेंचेस के साथ, यह पार्क आराम करने, खेलने और फोटोग्राफी के लिए लोकप्रिय है। इसने न केवल पर्यावरण में सुधार किया है बल्कि आसपास के इलाके को भी सुंदर बनाया है।

दकांग थीम पार्क का निर्माण स्टेनलेस स्टील, एलईडी इलेक्ट्रॉनिक स्क्रीन, विज्ञापन स्प्रे पेंटिंग लाइट बॉक्स का उपयोग करके किया गया है। इसके तकनीकी विनिर्देशों में 24000 मिमी x 400 मिमी x 3500 मिमी का आकार शामिल है।

इस पार्क का संचालन और प्रयोग विशेष रूप से चश्मे की थीम को शामिल करने के लिए डिजाइन किए गए सुविधाओं और उपकरणों के माध्यम से होता है। यह पार्क विभिन्न आयु वर्ग के आगंतुकों के लिए मजेदार और आकर्षक स्थान है।

जनवरी 2023 में शुरू हुई इस परियोजना को अप्रैल 2023 में शेन्ज़ेन में पूरा किया गया। इसके डिजाइन और अनुसंधान में समुदाय के चश्मा निर्माण उद्योग को प्रदर्शित करने के लिए सरकारी पहल शामिल है।

इस पार्क को 2024 में 'ए' विज्ञापन, मार्केटिंग और संचार डिजाइन अवार्ड में कांस्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Be Genius Design
छवि के श्रेय: Photo # 1: Photographer Cheng Zhong, Shangfei Lang ,2023. Photo # 2: Photographer Cheng Zhong, Shangfei Lang ,2023. Photo # 3: Photographer Cheng Zhong, Shangfei Lang ,2023. Photo # 4: Photographer Cheng Zhong, Shangfei Lang ,2023. Photo # 5: Photographer Cheng Zhong, Shangfei Lang ,2023. Video Credits: Cheng Zhong,2023.
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Shangfei Lang Designer: Kexin Feng Designer: Weihua Kong Designer: Cheng Zhong Designer: Jiqiang Zhang Engineer: Xiaopan Wang Engineer: Hongmei Li Engineer: Xiaopeng Qin Engineer: Minxia Lin
परियोजना का नाम: Glasses
परियोजना का ग्राहक: Dakang Community


Glasses IMG #2
Glasses IMG #3
Glasses IMG #4
Glasses IMG #5
Glasses IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें