ट्रांसएटलांटिक इनोवेशन वीक: सृजनात्मकता की नई उड़ान

स्टेफान मायर-विमर द्वारा अनूठी डिजाइन प्रस्तुति

जर्मन-अमेरिकी साझेदारी की नवीनता और सृजनात्मकता का जश्न

जीवंत, उत्साही, और नवीन - ये शब्द स्टेफान मायर-विमर द्वारा डिजाइन किए गए ट्रांसएटलांटिक इनोवेशन वीक के लिए केंद्रीय दृश्य का वर्णन करते हैं। साझेदारी और नवाचार की शक्ति को उजागर करने के लिए प्रेरित, इस डिजाइन ने अनबंधित सृजनात्मकता की गतिशीलता को प्रदर्शित किया है। इस घटना के लैंडिंग पेज पर एक ट्रेलर वीडियो में, स्वास्थ्य सेवा, फैशन, खाद्य उत्पादों के साथ-साथ कला और सामग्री निर्माण जैसे नवीन स्टार्टअप उद्योगों से प्रेरित मुख्य अवधारणाओं और भविष्य की छवि प्रभावों को दर्शाया गया है।

ट्रांसएटलांटिक इनोवेशन वीक घटना श्रृंखला को इसकी विशिष्ट पहचान देने वाला केंद्रीय दृश्य है। लैंडिंग पेज एक मुख्य संचार मंच के रूप में कार्य करता है जिसमें एक टीज़र वीडियो शामिल है। यह वर्तमान आदर्श वाक्य 'सृजनात्मकता अनबंधित' और घटना श्रृंखला के व्यापक लक्ष्य: साझेदारों के बीच एक पुल की कहानी कहता है। साथ ही, रचनात्मक संचार अवधारणा अन्य लोगों को घटना का हिस्सा बनने के लिए प्रोत्साहित करती है। एक विज्ञापन टूलसेट उन्हें खुद को पूर्णतया प्रस्तुत करने और अपनी घटनाओं को प्रमोट करने में मदद करता है। लैंडिंग पेज घटना कैलेंडर के साथ-साथ सभी घटना मुख्य तिथियों के लिए भी है।

टीज़र वीडियो को आफ्टर इफेक्ट्स और प्रीमियर प्रो प्रोग्रामों के साथ संपादित किया गया था। कहानी कहने के लिए चलती छवि सामग्री के साथ-साथ पाठ और छवि एनिमेशनों का उपयोग किया गया था।

ट्रांसएटलांटिक साझेदारी नीतियों, संसाधनों, और प्रौद्योगिकियों में सहयोगी प्रयासों का उदाहरण है जो बेहतर कल के लिए नवाचार को ईंधन देते हैं। ट्रांसएटलांटिक इनोवेशन वीक का उद्देश्य भविष्य की पीढ़ियों की सृजनात्मकता को संजोना है, उन्हें जोखिम उठाने और वैश्विक चुनौतियों का समाधान करने के लिए विचार उत्पन्न करने के लिए प्रोत्साहित करना है। युवा नवप्रवर्तकों में निवेश करना और उनका समर्थन करना प्रगति को आगे बढ़ाने और एक स्थायी भविष्य को सुरक्षित करने के लिए महत्वपूर्ण है।

यह परियोजना मार्च के मध्य में शुरू हुई और घटना के अंतिम दिन 28 अप्रैल को समाप्त हुई। घटना लैंडिंग पेज अप्रैल की शुरुआत में लाइव हो गया, और डिजिटल प्रचार सामग्री और उपकरण घटना की शुरुआत से ठीक पहले साझेदारों को प्रदान किए गए। सहभागी साझेदारों के समर्थन से, 'ट्रांसएटलांटिक इनोवेशन वीक' के भाग के रूप में पूरे जर्मनी में 50 से अधिक घटनाएँ हुईं, 'सृजनात्मकता अनबंधित' थीम के तहत।

मुख्य चुनौती ट्रांसएटलांटिक साझेदारी के मौलिक दृष्टिकोण को घटना-विशिष्ट अवधारणा के साथ मिलाना था, जबकि फिर भी प्रत्येक को स्वतंत्र रूप से रेखांकित करना था। एक अतिरिक्त बाधा साझेदारी के विचार को एक व्यापक संदेश के रूप में दृश्यात्मक करना था।

यू.एस. दूतावास और सभी पांच महावाणिज्य दूतावासों द्वारा आयोजित ट्रांसएटलांटिक इनोवेशन वीक एक बहु-दिवसीय घटना है जो जर्मन-अमेरिकी साझेदारी और इसकी व्यापक नवाचार शक्ति पर केंद्रित है। इस वर्ष के आदर्श वाक्य 'सृजनात्मकता अनबंधित' के तहत, एक घटना ट्रेलर, लैंडिंग पेज और एक पूरा सोशल मीडिया टूलसेट घटना साझेदारों के लिए डिजाइन किया गया था। घटना की मुख्य दृश्य साझेदारी के विचार के साथ आदर्श वाक्य को जोड़ती है और एक व्यापक संदेश के रूप में प्रस्तुत करती है।

यह डिजाइन 2024 में 'ए' विज्ञापन, विपणन और संचार डिजाइन पुरस्कार में आयरन से सम्मानित किया गया था। आयरन 'ए' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी डिजाइन, व्यावहारिक, और नवीन सृजनों को प्रदान किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं का योगदान देते हैं, जिससे एक बेहतर दुनिया की ओर अग्रसर होते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Bloom advertising agency
छवि के श्रेय: Bloom advertising agency
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: Stefan Maier-Wimmer Art Director: Sebastian Hudl Graphic Designer: Jana Himmel Motion Graphics: Sabine Glaßl Text: Jakob Wassenaar Account Manager: Bruna de Morais Soares Account Manager: Eva-Maria Engelbrecht
परियोजना का नाम: Transatlantic Innovation Week 2023
परियोजना का ग्राहक: U.S. Konsulat München


Transatlantic Innovation Week 2023 IMG #2
Transatlantic Innovation Week 2023 IMG #3
Transatlantic Innovation Week 2023 IMG #4
Transatlantic Innovation Week 2023 IMG #5
Transatlantic Innovation Week 2023 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें