अत्याधुनिक डिजाइन का प्रतीक: शांग्री-ला आईग्लासेज

के लुओ द्वारा एशिया के अग्रणी चश्मा बुटीक की रचना

शांग्री-ला आईग्लासेज: एक अनूठे अनुभव की ओर

शांग्री-ला आईग्लासेज ने एशिया में चश्मा बुटीक के अग्रणी के रूप में अपनी स्थापना की है, जहां ग्राहक मिशेलिन स्टार सेवा का अनुभव कर सकते हैं और विश्व के प्रमुख चश्मा ब्रांडों का आनंद उठा सकते हैं। इसकी अंतर्दृष्टि और विशिष्टता इसकी आंतरिक सजावट में स्पष्ट रूप से दिखाई देती है, जहां एक विशेष कलात्मक शैली सांस्कृतिक सार को कुशलता से प्रदर्शित करती है।

डिजाइनर के लुओ ने आधुनिक और प्राकृतिक सामग्रियों जैसे धातु, कांच, चट्टान स्लैब, माइक्रोसिमेंट आदि का समावेश करते हुए एक विशिष्ट और परतदार प्रभाव उत्पन्न किया है। इस डिजाइन की अनोखी विशेषता "सूर्य" छवि दीवार है, जिसमें 220 टुकड़े सोने की परत वाले स्टेनलेस स्टील के ज्यामितीय वक्रों में व्यवस्थित हैं।

इस डिजाइन की तकनीकी विशिष्टता 145 वर्ग मीटर की है और इसमें चश्मा स्टोर, पेशेवर सेवा, अनुकूलित, कलात्मक डिजाइन जैसे टैग शामिल हैं। डिजाइनर लुओ के नेतृत्व में डिजाइन टीम ने ग्राहक के साथ कई बार संवाद किया, डिजाइन में निरंतर सुधार किया और अंततः मौजूदा डिजाइन को अंतिम रूप दिया।

इस परियोजना की शुरुआत अगस्त 2022 में ग्वांगझोउ में हुई और सितंबर 2023 में ग्वांगझोउ में समाप्त हुई। डिजाइन शोध में "ईगल आई" प्रतीक का उपयोग किया गया, जो काले लाह के समान दिखता है और इसमें सूक्ष्म सुनहरी छटा होती है, जो एक तेज और प्रकाशमान दृष्टि को दर्शाता है।

इस डिजाइन को 2024 के 'ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्ज़िबिशन डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। ब्रोंज 'ए' डिजाइन अवार्ड कला, विज्ञान, डिजाइन और प्रौद्योगिकी में उत्कृष्ट प्रथाओं को शामिल करने वाले और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने वाले रचनात्मक और तकनीकी कुशलता वाले डिजाइनों को प्रदान किया जाता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: KE LUO
छवि के श्रेय: Photographer: Zhao Bin, Duzun Architectural Photographing, 2023
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Luo Ke
परियोजना का नाम: Ultimate
परियोजना का ग्राहक: Chengyi (Guangzhou) Decoration Engineering Co., Ltd.


Ultimate IMG #2
Ultimate IMG #3
Ultimate IMG #4
Ultimate IMG #5
Ultimate IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें