इलस्ट्रेशन कॉर्नर: चलायमान प्रदर्शनी इकाइयां

सारा और सारा द्वारा नवीनतम डिजाइन अवधारणा

चलायमान प्रदर्शनी इकाइयों की एक अनूठी प्रस्तुति

कला की दुनिया में नवाचार और सृजनशीलता का एक नया आयाम जोड़ते हुए, डिजाइनर टीम सारा और सारा ने 'इलस्ट्रेशन कॉर्नर' के नाम से एक चलायमान प्रदर्शनी इकाई का निर्माण किया है। यह एक ऐसी प्रणाली है जो विभिन्न प्रकार की प्रदर्शनियों और बिक्री के लिए इलस्ट्रेशन्स को प्रदर्शित करने के लिए लचीलापन और मॉड्यूलरिटी प्रदान करती है।

इस डिजाइन की प्रेरणा स्लोवेनियाई इलस्ट्रेशन्स को घरेलू और विदेशी मंचों पर प्रस्तुत करने के लिए एक चलायमान इकाई के रूप में आई। इसकी अनूठी विशेषताएं इसे अन्य डिजाइनों से अलग करती हैं, जैसे कि इसका मॉड्यूलर और लचीला सिस्टम, जो विभिन्न प्रकार के प्रदर्शनी स्थलों में विभिन्न सेटअप की अनुमति देता है।

इलस्ट्रेशन्स को एल्युमिनियम से बने फोल्डेबल हैंगर्स पर सुरक्षित रूप से प्रदर्शित किया जाता है। इसके अतिरिक्त तत्व, जो मूल फ्रेम को प्रोग्रामेटिक रूप से उन्नत करते हैं, एमडीएफ और नारंगी प्लेक्सीग्लास से बने होते हैं।

यह डिजाइन परियोजना 2022 में शुरू हुई और मारिबोर में माइनोरिट चर्च के दौरान इलस्ट्रेशन कॉर्नर इवेंट में पहली बार प्रस्तुत की गई। इस प्रणाली को विभिन्न इवेंट्स और मेलों में उपयोग के लिए तैयार किया गया। अक्टूबर 2023 में, इकाइयों को उन्नत किया गया और फ्रैंकफर्टर बुचमेस्से 2023 में 'स्लोवेनियाई इलस्ट्रेशन: एक अप्रत्याशित बहुतायत' शीर्षक वाली प्रदर्शनी के लिए उपयोग किया गया।

इस डिजाइन को 2024 में ए' प्रोडक्ट इंजीनियरिंग और टेक्निकल डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज पुरस्कार प्राप्त हुआ है। ब्रोंज ए' डिजाइन अवार्ड: यह पुरस्कार उन उत्कृष्ट और सृजनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को दिया जाता है जो अनुभव और संसाधन की क्षमता को प्रमाणित करते हैं। इन्हें कला, विज्ञान, डिजाइन और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को अपनाने के लिए सम्मानित किया जाता है, जो मजबूत तकनीकी और सृजनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Sara&Sara
छवि के श्रेय: Image #1 Photographer Ana Skobe, Illustration corner, 2022 Image #2 Photographer Ana Skobe, Illustration corner, 2022 Image #3 Photographer Ana Skobe, Illustration corner, 2022 Image #4 Photographer Ana Skobe, Illustration corner, 2022
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Sara Badovinac (Sara&Sara) Designer: Sara Škarica (Sara&Sara) Graphic designer: Alja Herlah (Type Salon) Project manager: Maša P. Žmitek (Center ilustracije) Production manager: Tina Popovič (Divja misel) Execution: GC DPI d.o.o. Photographer: Ana Skobe
परियोजना का नाम: Illustration Corner
परियोजना का ग्राहक: Center of Illustration


Illustration Corner IMG #2
Illustration Corner IMG #3
Illustration Corner IMG #4
Illustration Corner IMG #5
Illustration Corner IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें