मम्मा होम: आराम और अनुकूलन की नई परिभाषा

ओपेइन होम ग्रुप इंक की नवीनतम डिजाइन कृति

इटली की गर्मजोशी और आत्मीयता का संगम

जब आधुनिकता और पारंपरिक हस्तकला का मिलन होता है, तो उत्पन्न होती है एक ऐसी कृति जो न केवल आंखों को भाती है, बल्कि दिल को भी छू लेती है। ओपेइन होम ग्रुप इंक द्वारा डिजाइन की गई 'मम्मा होम' लेजर चेयर एक ऐसी ही अनूठी कृति है। यह सोफा चेयर एक इटालियन दादी की याद दिलाती है, जिसकी गोद में बचपन के वो सुनहरे पल बिताने की गर्मजोशी और आत्मीयता का अनुभव होता है।

इसकी यू आकार की संरचना और नीचे के पंख वाले सीट पैक एक सुरक्षित और आरामदायक लपेटने की भावना प्रदान करते हैं। इटालियन हस्तकला की विरासत के रूप में, हर सिलाई जो दादी करती है, उसमें एक गहरी कहानी का अहसास होता है, जो उत्पाद को उच्च गुणवत्ता और कारीगरी की भावना से भर देता है।

'मम्मा होम' की डिजाइन में उपचार और स्वयं को प्रसन्न करने की थीम के साथ डिजाइन किया गया है। सरल और चिकनी यू आकार न केवल ब्रांड लोगो की प्रतिध्वनि करती है, बल्कि विभिन्न घरेलू सजावट शैलियों के अनुकूल भी होती है। विभिन्न पैटर्न के कंबलों के साथ पूरक, उत्पाद कई अनुकूलन संभावनाएं प्रदान करता है। आलिंगन डिजाइन शरीर के आकार के अनुकूल होता है, और नीचे का सीट पैक स्वाभाविक रूप से संपीड़ित होकर बैठने वाले को घेर लेता है। नरम और स्थिर समर्थन के साथ, उत्पाद एक आरामदायक बैठने और झुकने का अनुभव प्रदान करता है।

इस सोफा चेयर को ठोस लकड़ी के वेनियर और कारपेंट्री पेंटेड झुकाव वाली प्लेटों से बनाया गया है। सिलाई के मुख्य भाग के कपड़े में लूप यार्न निर्माण होता है, जिससे इसे अच्छी सांस लेने की क्षमता और हाइग्रोस्कोपिसिटी मिलती है। कपड़े में ऊन के धागों को शामिल करने से इसकी पहनने की प्रतिरोधकता, एंटीस्टेटिक गुण और स्थायित्व बढ़ता है। इसके अलावा, कपड़े की सतह पर पीच्ड उपचार किया जाता है जिससे एक परत की छोटी नीचे की बनावट बनती है, जो इसकी जल प्रतिरोधकता को और बढ़ाती है। कंबल में विशिष्ट पैटर्न वाले बहुरंगी बुने हुए जैक्वार्ड कपड़े का उपयोग किया जाता है।

आज के समय में, उपभोक्ताओं की घरेलू साज-सज्जा उत्पादों से अपेक्षाएं बढ़ गई हैं। वे अब केवल कार्यक्षमता की तलाश नहीं करते, बल्कि अपने फर्नीचर से आराम और भावनात्मक गूंज की मांग करते हैं। 'मम्मा होम' सोफा चेयर को 'हीलिंग एंड प्लीजिंग योरसेल्फ' की अवधारणा के साथ डिजाइन किया गया है, जिसमें उच्च गुणवत्ता, कारीगरी की भावना और व्यक्तिगत अनुकूलन पर जोर दिया गया है, जिससे ग्राहकों की गुणवत्तापूर्ण जीवन और भावनात्मक अनुभव की मांगों को और भी संतुष्ट किया जा सकता है।

इस डिजाइन को आयरन 'ए' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड 2024 में पुरस्कृत किया गया है। आयरन 'ए' डिजाइन अवार्ड उन अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक, और नवीन सृजनों को दिया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। इसकी प्रतिष्ठा उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए है, जो पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का योगदान देते हैं, जिससे एक बेहतर दुनिया की ओर अग्रसर होते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Oppein Home Group Inc.
छवि के श्रेय: Oppein Home Group Inc.
परियोजना टीम के सदस्य: Shu Wang Xiaoling Huang Yuguo Wu Qiuli Li Cécile Vico Bihui Rao Luan Yang Guohai Liu
परियोजना का नाम: Mamma Home
परियोजना का ग्राहक: Oppein Home Group Inc.


Mamma Home IMG #2
Mamma Home IMG #3
Mamma Home IMG #4
Mamma Home IMG #5
Mamma Home IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें