बम्पी: एक अद्वितीय ग्लास वेस कला

सिनी मजुरी द्वारा डिजाइन किए गए बम्पी वेस की अद्वितीयता

बम्पी वेस, जिसे सिनी मजुरी ने डिजाइन किया है, एक अद्वितीय ग्लास वेस है जिसकी प्रेरणा पिघलते हुए बर्फ के टेक्सचर से ली गई है।

बम्पी वेस का डिजाइन प्रक्रिया का उद्गम बम्पी ग्लास से इंटीरियर वेसल्स बनाने के विचार से हुआ था। डिजाइन का उद्देश्य फूंकी हुई ग्लास सामग्री से अमर सौंदर्य उत्पन्न करना है। बम्पी वेस विपरीतताओं के साथ खेलता है। उच्च गुणवत्ता वाली ग्लास के टुकड़े जो वेसल के किनारे पर रखे जाते हैं, वे सजावट की तरह दिखाई देते हैं। शांत स्कैंडिनेवियन रंग पैलेट वेसल्स को संतुलन देता है जो पिघलते हुए बर्फ के टेक्सचर से प्रेरित हैं। डिजाइन की अवधारणा जैविक आकारों और कवितामय ग्लास माध्यम के साथ छेड़छाड़ करने की है।

ग्लास वेसल्स को मुंह से फूंककर और हाथ से आकार दिया जाता है। ये पोलैंड में बनाए गए हैं। बम्पी वेस अपनी जगह खिड़की की चौखट पर, साइड टेबल पर या डाइनिंग टेबल पर एक शानदार केंद्रीय टुकड़ा के रूप में पा लेता है। यह मॉडल केवल एक फूल की डाल के लिए उपयुक्त है, लेकिन इसमें कुछ भी नहीं होने पर भी यह सुंदर दिखता है। अद्वितीय बम्पी वेस हर इंटीरियर में अच्छी तरह से फिट बैठता है।

प्रोजेक्ट की शुरुआत सितंबर 2020 में हुई थी। बम्पी संग्रह का उद्घाटन 2021 में DutZ संग्रह द्वारा किया गया था। डिजाइन चुनौती टूटी हुई ग्लास के टुकड़ों को सजावट के रूप में उपयोग करने और हर इंटीरियर में फिट बैठने वाले सामंजस्यपूर्ण आकार को बनाने की थी। ग्लास के टुकड़ों के साथ सजावटी किनारे को भी शिल्पकारों द्वारा ध्यानपूर्वक बनाया जाना चाहिए ताकि यह रोजमर्रा की उपयोग के लिए धारणयोग्य और सजावट के रूप में भी सुरुचिपूर्ण हो।

डिजाइन चुनौती रूखी सामग्री से सामंजस्यपूर्ण वेसल बनाने की थी। वेस टूटी हुई ग्लास के टुकड़ों को इस तरह से हाइलाइट करते हैं जो उनकी प्राकृतिक सुंदरता और आकर्षण को बाहर लाते हैं। प्रोजेक्ट का उद्देश्य आकार को इतना सरल बनाना है कि स्कैंडिनेवियन सौंदर्यशास्त्र के लिए जगह छोड़ दे।

बम्पी वेसल विपरीतताओं के साथ संतुलन बनाती है जैसे कि रूखे ग्लास के टुकड़े जब ओवल आकार के साथ जोड़े जाते हैं तो वे बर्फ जैसी सजावट बन जाती हैं। स्कैंडिनेवियन रंग पैलेट ने स्टूडियो में बनाए गए वेसों को संतुलन दिया है जो उत्तरी प्रकृति और पिघलते हुए बर्फ से प्रेरित हैं। बम्पी वेस विपरीतताओं के साथ खेलता है। उच्च गुणवत्ता वाली ग्लास के टुकड़े जो वेसल के किनारे पर रखे जाते हैं, वे सजावट की तरह दिखाई देते हैं।

इस डिजाइन को 2021 में A' फर्नीचर डिजाइन अवॉर्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। सिल्वर A' डिजाइन अवॉर्ड: शीर्ष स्तरीय, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार को दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का अद्वितीय स्तर प्रस्तुत करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Sini Majuri
छवि के श्रेय: DutZ Collection Netherlands
परियोजना टीम के सदस्य: Designer Sini Majuri. Designed to DutZ Collection
परियोजना का नाम: Bumpy
परियोजना का ग्राहक: Sini Majuri


Bumpy IMG #2
Bumpy IMG #3
Bumpy IMG #4
Bumpy IMG #5
Bumpy IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें