चीन के तैहांग पर्वतों से प्रेरित फर्नीचर डिजाइन

वेई जिंगये और ज़ांग रुईकी द्वारा तैयार किया गया एक अद्वितीय फर्नीचर सीरीज

चीन के शान्सी प्रांत के तैहांग पर्वतों के आकार से प्रेरित इस फर्नीचर डिजाइन सीरीज का निर्माण वेई जिंगये और ज़ांग रुईकी ने किया है। यह सीरीज लाउंज चेयर, फुटस्टूल, डेस्क, फ्लोर लैंप और डिस्प्ले फ्रेम के पांच हिस्सों से मिलकर बनी है।

इस फर्नीचर सीरीज की अद्वितीयता इसके डिजाइन में है। यह डिजाइन तैहांग पर्वतों की रेखाओं को निकालकर, प्रत्येक फर्नीचर के समर्थन संरचना के साथ मिलाकर तैयार की गई है। इसके परिणामस्वरूप एक शक्तिशाली और कठोर फर्नीचर आकार का निर्माण हुआ है।

इसकी सामग्री को विशेष रूप से चुना गया है जिसमें सफेद स्टील कास्टिंग और मैन्युअल चमड़े की सिलाई तकनीक का उपयोग किया गया है। इसके अलावा, स्पष्ट हार्ड ग्लास पैनलों का उपयोग चमड़े और सफेद स्टील की सुनसानी को तोड़ने के लिए किया गया है। विभिन्न बनावट और विशेषता वाले सामग्रियों का मिश्रित उपयोग इस फर्नीचर सीरीज को और अधिक अन्वेषणीय बनाता है।

इस डिजाइन की सबसे बड़ी चुनौती थी फर्नीचर के कोर फ्रेम को स्थिर रखना, फ्रेम रूप को जितना संभव हो सके सुधारना और सुंदर बनाना, और फ्रेम सामग्री की बचत करना। इसके आधार पर, अन्य सामग्रियों के साथ जोड़कर फर्नीचर की कार्यात्मकता और सजावट को प्राप्त किया गया। और विभिन्न बनावट और विशेषता वाले सामग्रियों के मिश्रित उपयोग के माध्यम से, इस फर्नीचर सीरीज को और अधिक अन्वेषणीय बनाया गया।

इस डिजाइन को 2021 में A' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड का लोहे का पुरस्कार प्राप्त हुआ। इस पुरस्कार का सम्मान अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को दिया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उन्हें उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और योग्य तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित किया गया है, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया के योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Wei Jingye
छवि के श्रेय: Wei Jingye
परियोजना टीम के सदस्य: Wei Jingye Zhang Ruiqi Li Jinjin Zhao Liangyuan Bei Yunong Jiao Hongwei Han Xiaolu Wang Yingchun
परियोजना का नाम: Arc
परियोजना का ग्राहक: Wei Jingye


Arc IMG #2
Arc IMG #3
Arc IMG #4
Arc IMG #5
Arc IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें