मल्टी पॉकेट शॉर्ट्स: यूरोपीय धावकों के लिए नवाचार

मिज़ुनो कॉर्पोरेशन की नई पेशकश: धावकों की जरूरतों का समाधान

धावकों के लिए एक विशेष डिजाइन जो अपने साथ विभिन्न वस्तुएं लेकर दौड़ते हैं।

धावकों की जरूरतों को समझते हुए, मिज़ुनो कॉर्पोरेशन के मसाफुमी नाकाडा ने 'मल्टी पॉकेट शॉर्ट्स यूरोप' का निर्माण किया है। यह शॉर्ट्स उन धावकों के लिए बनाई गई है जो अपने साथ स्मार्टफोन, चाबियां, सिक्के, कार्ड्स, एनर्जी जेल्स, स्नैक बार्स आदि लेकर दौड़ते हैं। इसमें कमर के चारों ओर 360 डिग्री स्ट्रेच फैब्रिक पॉकेट लगा हुआ है, जो वस्तुओं को स्थिर रखने और उनके हिलने को रोकने के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया है।

इस शॉर्ट्स की अनूठी विशेषता इसकी पेटेंटेड जिप पॉकेट है, जो मेश के अंदर स्थित है और महत्वपूर्ण वस्तुओं को सुरक्षित रखती है। इस डिजाइन के माध्यम से, डिजाइनर्स का उद्देश्य धावकों की समस्याओं का समाधान करते हुए दौड़ने के शॉर्ट्स के नए मानक को स्थापित करना है।

इस शॉर्ट्स का निर्माण कम से कम 50% पुनर्चक्रित पॉलिएस्टर फाइबर्स से किया गया है, जो पर्यावरण के प्रति जागरूकता को दर्शाता है। इसके अलावा, इसमें विभिन्न आकारों के 7 अलग-अलग पॉकेट शामिल हैं, जिससे धावक अपनी वस्तुओं के आकार के अनुसार पॉकेट का चयन कर सकते हैं।

यह शॉर्ट्स पहली बार 2018 में जापान में लॉन्च किया गया था और अब फरवरी 2024 में यूरोप में इसका वर्जन 2 लॉन्च किया जाएगा। यूरोपीय बाजार के अनुकूल बनाने के लिए, इसमें जिप पॉकेट और इनर ब्रीफ जोड़े गए हैं, जो यूरोपीय धावकों द्वारा अनुरोधित थे।

इस डिजाइन को आयरन ए' डिजाइन अवार्ड से नवाजा गया है, जो इसकी प्रैक्टिकलिटी, नवाचार और उद्योग की जरूरतों को पूरा करने की क्षमता को मान्यता देता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Masafumi Nakada
छवि के श्रेय: Mizuno Corporation
परियोजना टीम के सदस्य: Masafumi Nakada
परियोजना का नाम: Multi Pocket Shorts Europe
परियोजना का ग्राहक: Mizuno Corporation


Multi Pocket Shorts Europe IMG #2
Multi Pocket Shorts Europe IMG #3
Multi Pocket Shorts Europe IMG #4
Multi Pocket Shorts Europe IMG #5
Multi Pocket Shorts Europe IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें