अंडमान: क्यान फू की अनूठी रिसॉर्ट डिजाइन

प्राकृतिक और स्थानीय शैली का संगम

जियांगनान की छाप और प्राकृतिक सौंदर्य को उजागर करती एक अद्वितीय रिसॉर्ट डिजाइन।

डिजाइनर क्यान फू ने अपनी नवीनतम परियोजना 'अंडमान' के माध्यम से जियांगनान की छवि और प्राकृतिक सौंदर्य को एक अनूठे ढंग से प्रस्तुत किया है। इस रिसॉर्ट की प्रेरणा निनटीन पीक्स सीनिक एरिया के प्राकृतिक परिवेश और ग्रामीण शैली के स्व-निर्मित घरों से ली गई है। इसकी आंतरिक सजावट में प्राकृतिक पर्वत, जल और पत्थरों की प्रेरणा को महसूस किया जा सकता है, जिसे सामग्री और अमूर्त तकनीकों के उपयोग से अंतरिक्ष में लाया गया है।

रिसॉर्ट की अनूठी विशेषताएं इसे अन्य डिजाइनों से अलग करती हैं। इसका काला और सफेद रंग का हुई-शैली का आर्किटेक्चर जियांगनान की स्याही चित्रकला का आकर्षण प्रस्तुत करता है। इसके पहले तल पर सार्वजनिक क्षेत्र और दूसरे तल पर आवासीय क्षेत्र है, जिससे गतिशील और स्थिर क्षेत्रों का पृथक्करण संभव होता है। दूसरे और तीसरे तल पर विभिन्न थीम्स के कमरे हैं जो प्रत्येक अतिथि को एक अनूठा अनुभव प्रदान करते हैं।

इस डिजाइन को साकार करने के लिए मौलिक इमारत को पारंपरिक मोर्टार और सीमेंट से बनाया गया था, जिसे नवीनीकरण के बाद रंगीन पेंट का उपयोग करके परिवेशी इमारतों से अलग किया गया। आंतरिक डिजाइन में माइक्रोसीमेंट पेंट का उपयोग करके सादगीपूर्ण बनावट को दर्शाया गया है।

इस रिसॉर्ट का निर्माण फरवरी 2022 में शुरू होकर अक्टूबर 2022 में शिनचांग में पूरा हुआ। डिजाइन की प्रक्रिया में भौगोलिक पर्यावरण को मुख्य अध्ययन के रूप में रखा गया था। डिजाइनरों ने विभिन्न समय कालों में प्राकृतिक प्रकाश द्वारा उत्पन्न प्रकाश और छाया के प्रभाव और व्यक्त किए गए वातावरण का अवलोकन किया, और इन्हें मॉडलिंग के माध्यम से दृश्यमान किया।

इस डिजाइन को आयरन ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड 2024 में प्रदान किया गया है। यह पुरस्कार उन डिजाइनों को दिया जाता है जो अच्छी तरह से डिजाइन किए गए होते हैं, व्यावहारिक होते हैं, और जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Regalia Group & Forte Design Partners
छवि के श्रेय: Image #1-5: Photographer Zhongyi Fan, 2023.
परियोजना टीम के सदस्य: Design Director: Kyan Foo Interior Design: Yuzi Zhou Visual Design: Sophia Rou
परियोजना का नाम: Andaman
परियोजना का ग्राहक: Forte Design Partners


Andaman IMG #2
Andaman IMG #3
Andaman IMG #4
Andaman IMG #5
Andaman IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें