वाह लॉन्ग राइस क्रस्ट: नवाचारी पैकेजिंग डिजाइन

ज़ुगे लियांग की कॉमिक छवि से प्रेरित एक युवा ब्रांड

चीनी स्नैक्स की पारंपरिक छवि में आधुनिक बदलाव

चीनी इतिहास के प्रसिद्ध चरित्र ज़ुगे लियांग, जिन्हें वो लॉन्ग के नाम से भी जाना जाता है, से प्रेरित होकर ज़ियाओ मा सोंग स्ट्रैटेजिक कंसल्टिंग ने 'वाह लॉन्ग राइस क्रस्ट' के लिए एक अनूठा पैकेजिंग डिजाइन तैयार किया है। इस डिजाइन में ज़ुगे लियांग की परंपरागत गंभीर छवि को कॉमिक शैली में बदलकर एक युवा और हास्यपूर्ण रूप दिया गया है। ब्रांड के नाम 'वो' को 'वाह' से बदलकर इसे और भी आकर्षक बनाया गया है। यह न केवल एक पारंपरिक स्नैक ब्रांड का उन्नयन है, बल्कि युवा उपभोक्ताओं के दृष्टिकोण से चावल के छिलके की नई समझ है।

इस डिजाइन की अनूठी विशेषता ज़ुगे लियांग की नई कॉमिक छवि है, जो पैकेजिंग पर उनके पुराने गंभीर इंप्रेशन को हटाती है। उनके मुँह से निकलता 'वाह' शब्द इस स्नैक के चबाने योग्य स्वाद और मजेदार अनुभव को चरम सीमा तक ले जाता है।

इस डिजाइन को जीवंत चित्रित कहानियों और अतिरंजित अभिव्यक्तियों के साथ आकर्षक उत्पाद चित्रों के संयोजन के माध्यम से उपभोक्ताओं का ध्यान आकर्षित करने के लिए बनाया गया है।

डिजाइन टीम ने तीन मुख्य डिजाइन क्रियाओं का उपयोग किया जिससे वो लॉन्ग ब्रांड एकदम भिन्न ब्रांड व्यक्तित्व प्रदर्शित कर सके। पहले, उन्होंने युवा लोगों की पसंदीदा कॉमिक शैली का उपयोग करके उत्पाद के दृश्य स्वर को स्थापित किया। दूसरे, उन्होंने ज़ुगे लियांग के चेहरे की अभिव्यक्ति को अतिरंजित किया ताकि स्नैक के अनूठे 'चबाने और मजेदार' स्वाद को दर्शाया जा सके। अंत में, उन्होंने ब्रांड का नाम 'वो लॉन्ग' को 'वाह लॉन्ग' में अपडेट किया। ज़ुगे लियांग का मजेदार चेहरे का भाव और उनके मुँह से निकलता 'वाह' शब्द उपभोक्ताओं को खुशी, ऊर्जा और हास्य के भावनात्मक मूल्य प्रदान करता है।

इस परियोजना की शुरुआत अक्टूबर 2022 में बीजिंग में हुई और अप्रैल 2023 में बीजिंग में समाप्त हुई।

चीनी पारंपरिक स्नैक्स - चावल के छिलके को उत्पाद समरूपता और छवि बूढ़ा होने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। हमने युवा लोगों के साथ संवाद करने की भाषा का उपयोग किया, उनके पसंदीदा अभिव्यक्ति के तरीके का उपयोग करके, उन्हें वाह लॉन्ग की एक नई समझ देने के लिए, ताकि वे भावनात्मक अनुनाद कर सकें।

यह डिजाइन 2024 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज प्राप्त कर चुका है। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड उन उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संसाधन क्षमता को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Guan Zi
छवि के श्रेय: Illustrator :Wang Dianhe
परियोजना टीम के सदस्य: Design:Guan Zi ,Bai Lu,Wang Dianhe,Shi Ruoyu ,Zhu Xiaolin,Li Sitong Illustration:Wang Dianhe Strategic:Xiao Masong,Huang Zheng,Ying Yaojie,Li Huizi,Wang Yang,Sun Nan
परियोजना का नाम: Wow Long Rice Crust
परियोजना का ग्राहक: Xiao Ma Song Strategic Consulting Co., Ltd


Wow Long Rice Crust  IMG #2
Wow Long Rice Crust  IMG #3
Wow Long Rice Crust  IMG #4
Wow Long Rice Crust  IMG #5
Wow Long Rice Crust  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें