फैशन से प्रेरित वाइन पैकेजिंग: द वाइन बैग

एंटोनिया स्काराकी द्वारा डिज़ाइन किया गया अनूठा वाइन हैंडबैग

जब फैशन और वाइन का मेल होता है, तो उत्पन्न होता है एक अद्वितीय उत्पाद - द वाइन बैग।

फैशन दुनिया के रुझानों का प्रमुख रूप से प्रभावित करता है, और इसी से प्रेरित होकर एंटोनिया स्काराकी ने महिलाओं को लक्षित करते हुए एक वाइन को फैशन एक्सेसरी के रूप में बाजार में उतारने का निर्णय लिया। "बैग मैचेज द शूज़" के नियम पर एक नया मोड़ देते हुए, "बैग मैचेज द वाइन" के थीम पर यह विचार आधारित है।

लिडल के लिए विशेष रूप से बनाया गया, यह क्रिसमस लिमिटेड एडिशन वाइन, द वाइन बैरल ने 1.5 लीटर वाइन-इन-बॉक्स सेमी-ड्राई वाइन को पेश किया। इसका कंटेनर हैंडबैग की तरह डिजाइन किया गया था, जिसमें सोने के तत्वों को जोड़ा गया था ताकि त्योहारी मूड का अहसास हो सके। चमड़े की बनावट को शामिल करने से इसकी उपस्थिति और भी वास्तविक और महंगी लगने लगी। इसे पूरा करने के लिए, एक लाल डोरी को पट्टा के रूप में जोड़ा गया, जिससे बैग के डिजाइन को प्रामाणिकता मिली।

यह पैकेज वाइन के लिए एक बॉक्स बैग है। बाहरी भाग पेपरबैक है। इसके आयाम हैं - चौड़ाई 250 मिमी x गहराई 100 मिमी x ऊंचाई 185 मिमी।

इस डिजाइन को 2024 में 'ए पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड' में कांस्य पदक प्राप्त हुआ। कांस्य 'ए' डिजाइन अवार्ड उन उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को दिया जाता है जो अनुभव और संसाधनों की पुष्टि करते हैं। यह कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में उत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित किया जाता है, जो मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दर्शाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Antonia Skaraki
छवि के श्रेय: Antonia Skaraki
परियोजना टीम के सदस्य: creative director: Antonia Skaraki and art director: Andreas Deskas
परियोजना का नाम: The Wine Bag
परियोजना का ग्राहक: The Wine Bag


The Wine Bag IMG #2
The Wine Bag IMG #3
The Wine Bag IMG #4
The Wine Bag IMG #5
The Wine Bag IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें