नवाचारी 3D वेन व्यूअर लोकेटर

चिकित्सा जगत में एक क्रांतिकारी प्रगति

शिशुओं और गंभीर रोगियों के लिए एक आशा की किरण

इंट्रावेनस थेरेपी (IV) का उपयोग तेजी से होता है और यह अक्सर शॉक और गंभीर चोटों के लिए इस्तेमाल की जाती है। इस कारण से, अस्पताल में भर्ती मरीजों में से 70 प्रतिशत को उनके प्रवास के दौरान पेरिफेरल वेनस कैथेटर (PIVC) की आवश्यकता होती है। कंबोडिया में 2022 में, नवजात शिशुओं की मृत्यु दर पांच साल से कम उम्र के बच्चों की मृत्यु का 50 प्रतिशत थी। ऐसे कम जन्म दर और उच्च मृत्यु दर वाले संदर्भों में, नवजात शिशुओं के जीवन को सुधारना अत्यंत महत्वपूर्ण है। हमारा उत्पाद स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों को सटीक IV प्रक्रियाओं में सहायता प्रदान करता है, जिससे स्वास्थ्य सेवा की गुणवत्ता में वृद्धि होती है।

बाल रोगियों में, मोटी ऊतक परतों के कारण, पहले प्रयास पर सफलता की दर 35 प्रतिशत से कम होती है। 3D डायरेक्ट मोड स्पष्ट दृश्यता प्रदान करता है, IV इनफिल्ट्रेशन को रोकता है, और सफलता दर को 30 प्रतिशत तक बढ़ाता है। जो उपयोगकर्ता नस इंजेक्शन की मुद्रा से परिचित हैं, वे दूसरों की तुलना में 13 प्रतिशत अधिक एक बार में सफलता दर हासिल करते हैं, जो 94 प्रतिशत तक पहुंचती है।

3D इमेजिंग पेटेंट ऑप्टिकल टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए, फिशआई लेंस अदृश्य प्रकाश को ऊपर की ओर केंद्रित करता है और इसे प्रभावित अंग में नमी के माध्यम से परावर्तित करता है, जिससे अन्य प्रतिस्पर्धियों की तुलना में स्पष्ट छवियां प्राप्त होती हैं।

इस डिवाइस के तकनीकी विनिर्देशों में कार्यशील आकार: 460*455*160mm, मुड़ा हुआ आकार: 195*310*160mm, वजन: 4.2KG, सामग्री: ISO10993 चिकित्सा उपकरणों के लिए जैव संगतता परीक्षण, कोई एलर्जी या असुविधा नहीं, 4% चांदी आयन, सुरक्षा विनिर्देश: IEC60601-1, IEC60601-1-2 चिकित्सा उपकरण और विद्युत उपकरण सुरक्षा प्रमाणन, IP54 शामिल हैं।

इस डिजाइन की अनूठी विशेषताएं इसे अन्य उत्पादों से अलग करती हैं। इसमें 2D और 3D दोहरे मोड से लैस है, जो अधिक वजन वाले रोगियों की छोटी नसों को स्पष्ट रूप से दिखाता है। यदि चोट के कारण दूर के छोर पर IV नहीं किया जा सकता है, तो यह तेजी से 2D प्रतिबिंबित मोड में स्विच कर सकता है।

इस उत्पाद के डिजाइन और विकास की प्रक्रिया में विभिन्न चुनौतियों का सामना किया गया, जैसे कि डिस्प्ले की गुणवत्ता, मोल्ड डिजाइन, और एस्थेटिक्स और टिकाऊपन। इसके अलावा, इस उत्पाद की पेटेंट तकनीक विभिन्न त्वचा टोन, उच्च शरीर वसा, सूक्ष्म रक्त वाहिकाओं, और शिशुओं के नीचे छोटी नसों को दृश्यमान बनाने में उत्कृष्ट है। यह डिवाइस डिफिकल्ट वेनस एक्सेस (DIVA) मामलों में सहायता करता है, असफल प्रविष्टियों और जटिलताओं को 30% तक कम करता है।

इस डिजाइन को 2024 में A' मेडिकल डिवाइसेज और मेडिकल इक्विपमेंट डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार प्राप्त हुआ है। आयरन A' डिजाइन अवार्ड पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करने वाले, व्यावहारिक और नवीन सृजनों को दिया जाता है। उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्ति और सकारात्मक अनुभूतियों का प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया के योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shih-Min Lin, Jhen-Ming Liao, Yi-Chi Li
छवि के श्रेय: Image by: istock Photo by: Jhen Ming Liao Sound by: Lexin_Music, Pixabay,Microsoft Video by: Jhen Ming Liao
परियोजना टीम के सदस्य: Project Director:"Shih-Min Lin" Designer:"Jhen-Ming Liao" Designer:"Yi-Chi Li"
परियोजना का नाम: Vein Viewer
परियोजना का ग्राहक: Adison Biomedical Co. Ltd.


Vein Viewer IMG #2
Vein Viewer IMG #3
Vein Viewer IMG #4
Vein Viewer IMG #5
Vein Viewer IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें