इनोगी R1: एक क्रांतिकारी मिनीयात्रित ऑक्सीजन जनरेटर

एक्सियो जू और क्वी यानबिन द्वारा डिज़ाइन किया गया इनोवेटिव उत्पाद

इनोगी R1, एक मेडिकल ग्रेड मिनीयात्रित ऑक्सीजन जनरेटर, जो उन रोगियों के लिए एक आशा की किरण है जिन्हें ऑक्सीजन की आपूर्ति की अनुपलब्धता का सामना करना पड़ता है।

वाणिज्यिक रूप से उपलब्ध उत्पादों की ऑक्सीजन प्रवाह दर 5L/मिनट तक होती है, जो केवल हल्के रोगियों के लिए उपयुक्त होती है और वांछित चिकित्सीय प्रभाव को प्राप्त करने से दूर होती है। इन कमियों ने हमें एक मिनीयात्रित ऑक्सीजन संकेंद्रक को तैयार करने के लिए प्रेरित किया, जिसकी पल्स फ्लो दर 6L/मिनट तक होती है, जो ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए अनुपलब्ध फेफड़ों के रोगियों के लिए होती है।

INOGI-R1 पहला मेडिकल ग्रेड मिनीयात्रित ऑक्सीजन संकेंद्रक है जिसकी पल्स फ्लो दर 6 L/मिनट तक होती है। इसके द्वारा सभी कार्यों को एक संक्षिप्त आकार में एकीकृत किया गया है, जो अन्य ब्रांडों के 20kg संकेंद्रकों के सभी कार्यों को एकीकृत करता है, INOGI-R1 व्यापक रूप से चिकित्सीय रूप से उपयोग किया जाता है। घरेलू रूप से विकसित "माइक्रो प्रेशर कंट्रोल विश्लेषण तकनीक" उच्च दबाव और निम्न तापमान की स्थितियों के अनुकूलन करती है, जो उच्च ऊंचाईयों (6000m) या निम्न तापमानों (-30°C) में स्थिर उपयोग का समर्थन करती है। इस उत्पाद को उपभोक्ताओं द्वारा प्रभावी प्रदर्शन और सामर्थ्य के कारण पसंद किया जाता है।

इस उपकरण का निर्माण घरेलू रूप से विकसित नियंत्रण प्रणाली और एक एयरोस्पेस सामग्री कंप्रेसर के बल पर किया जाता है, यह केवल हवा का उपयोग करता है बजाय किसी भी योजक का ताकि हवा में ऑक्सीजन और नाइट्रोजन को अलग किया जा सके, और सभी प्रकार की अशुद्धियों को आणविक छलनी के माध्यम से बाहर फिल्टर किया जाता है। यह केवल बिजली की खपत पर निर्भर करते हुए 90% से अधिक संवेदनशीलता में असीमित ऑक्सीजन की पहुंच की अनुमति देता है। इसमें एक कुशल ARM प्रोसेसर होता है जो सटीक डिटेक्शन और तेज सिग्नल प्रसंस्करण का समर्थन करता है। घरेलू रूप से विकसित बुद्धिमान MAAS सिस्टम ऑपरेशन प्रक्रिया को सरलीकृत करता है और शारीरिक असामान्यता की जल्दी चेतावनी और स्वास्थ्य सलाह देता है, जिसमें श्वसन संवेदनशीलता नियंत्रण, श्वसन दर की गहराई में निगरानी, और बड़े डेटा स्वास्थ्य प्रबंधन प्रणाली शामिल है।

इनोगी-R1 की रिलीज चीन के मेडिकल ऑक्सीजन मशीन उत्पादों की सामान्य तकनीकी समस्याओं के लिए एक अच्छा समाधान प्रदान करती है, जिसमें लंबे समय तक खराब स्थिरता, मॉलेक्यूलर सीव का कामकाजी अप्रभावी, कंप्रेसर की उच्च बिजली की खपत और छोटी सेवा जीवन शामिल है, चीन के मेडिकल ऑक्सीजन जनरेटरों की स्वतंत्र नवाचार क्षमता को बढ़ाती है। वर्तमान में, इस उत्पाद को 47 पेटेंट और संपत्ति अधिकार प्रदान किए गए हैं, जो चीन में उपनगरीय उच्चायी अत्यधिक निम्न तापमान मेडिकल ग्रेड पोर्टेबल ऑक्सीजन आपूर्ति की रिक्ति को भरते हैं, जो विदेशी उत्पादों के एकाधिपत्य को तोड़ते हैं।

इनोगी-R1 पहला मेडिकल-ग्रेड मिनीयात्रित ऑक्सीजन संकेंद्रक है जिसकी पल्स फ्लो दर 6 L/मिनट तक होती है। इसके द्वारा सभी कार्यों को एक संक्षिप्त आकार में एकीकृत किया गया है, जो अन्य ब्रांडों के 20kg संकेंद्रकों के सभी कार्यों को एकीकृत करता है, इनोगी-R1 व्यापक रूप से चिकित्सीय रूप से उपयोग किया जाता है।

इस डिजाइन को 2023 में A' मेडिकल डिवाइसेस और मेडिकल उपकरण डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनके मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Xiao Xu
छवि के श्रेय: Xiao Xu
परियोजना टीम के सदस्य: Xu Xiao、Qi Yanbin
परियोजना का नाम: Inogi R1
परियोजना का ग्राहक: Xiao Xu


Inogi R1 IMG #2
Inogi R1 IMG #3
Inogi R1 IMG #4
Inogi R1 IMG #5
Inogi R1 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें