स्थायी डिजाइन की नई परिभाषा: कोहेशन

एंडरसन चिउ की अद्वितीय रचना

आवासीय नमूना घर की स्थायी अवधारणा

जब डिजाइन की बात आती है, तो एंडरसन चिउ का नाम उन चुनिंदा डिजाइनरों में आता है जो पर्यावरणीय चिंता के साथ-साथ सौंदर्य की अवधारणा को भी महत्व देते हैं। 'कोहेशन' नामक उनकी नवीनतम परियोजना एक आवासीय नमूना घर है जो स्पष्ट कांच का उपयोग करके प्रदर्शनी और दृश्य विस्तार के लिए बनाई गई है। इसके अलावा, पुन: प्रयोज्य लकड़ी का उपयोग करके एक टिकाऊ डिजाइन बनाया गया है जो अतिथि के सुंदर दृष्टिकोण और पर्यावरणीय चिंता को प्रकट करता है।

इस परियोजना में लकड़ी और विनीर फर्निशिंग का मुख्य रूप से उपयोग किया गया है, जिसे नंगे कंक्रीट के साथ मिलाया गया है और विस्तृत विन्यास के माध्यम से अतिथि को अंदर झांकने के लिए प्रेरित किया गया है। स्ट्रिप लाइट और हार्डवेयर की सजावट वाबी-साबी निवास को एक शैलीश थीम के साथ प्रस्तुत करती है। और बीम को सजाने के लिए लकड़ी के विनीर का उपयोग किया गया है, जो न केवल स्थान को बड़ा करता है बल्कि सुंदरता से डिजाइन संगति भी बनाता है।

टीवी दीवार पर नंगे कंक्रीट का उपयोग किया गया है, जो एक तिरछे कोण पर रखा गया है और एक दीवार लैंप के साथ जोड़ा गया है। और नीचे का ग्रेनाइट कंटेनर स्पेयर रूम की कोठरी के साथ संयुक्त है ताकि हॉलवे के लिए जगह छोड़ी जा सके। स्पष्ट कांच का उपयोग एक खुले कैबिनेट के लिए किया गया है जो प्रदर्शनी के लिए आवश्यकता को पूरा करता है, जिससे एक सजीव माहौल उत्पन्न होता है।

इस परियोजना की शुरुआत नवंबर 2021 में हुई और जनवरी 2022 में न्यू ताइपे सिटी, ताइवान में समाप्त हुई। एंडरसन चिउ की यह रचना 'कोहेशन' को 2024 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्ज़िबिशन डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार प्राप्त हुआ है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Andersen Chiu
छवि के श्रेय: Andersen Chiu
परियोजना टीम के सदस्य: Andersen Chiu
परियोजना का नाम: Cohesion
परियोजना का ग्राहक: CG Design


Cohesion IMG #2
Cohesion IMG #3
Cohesion IMG #4
Cohesion IMG #5
Cohesion IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें