आधुनिक जीवनशैली का प्रतीक: बाथिंग फॉरेस्ट

टिंग जिन वांग की अनूठी रचना

एक शांत और सुखद घर की कल्पना

अस्पताल में कार्यरत एक अविवाहित पुरुष के लिए घर का मतलब एक ऐसी जगह होती है जहां वह दिनभर की थकान और सफेद दीवारों की चकाचौंध से दूर आराम पा सके। इसी आकांक्षा को ध्यान में रखते हुए डिजाइनर टिंग जिन वांग ने 'बाथिंग फॉरेस्ट' नामक इस आवासीय अपार्टमेंट को जापानी शैली में लकड़ी के दाने और सीमेंट के प्राकृतिक बनावट के साथ डिजाइन किया है। बेडरूम में हरे रंग के विशेष पेंट का इस्तेमाल कर एक आरामदायक माहौल बनाया गया है।

इस डिजाइन की खासियत यह है कि इसमें अंतरिक्ष के पैटर्न को सूक्ष्मता से ट्यून किया गया है, मास्टर बेडरूम को छोटा कर एक ड्रेसिंग रूम बनाया गया है, और एक तातामी कमरा बनाया गया है जिसमें ऊंचा रैक और स्लाइडिंग दरवाजा जोड़ा गया है ताकि फिटनेस, अतिथि कक्ष और मनोरंजन के कार्यों को पूरा किया जा सके। इसके अलावा, रसोईघर में सीमित स्थान को देखते हुए फ्रिज और प्रवेश भंडारण कैबिनेट को एक साथ रखा गया है ताकि सार्वजनिक क्षेत्र का विस्तृत दृश्य निकल सके।

इस अपार्टमेंट में सीमेंट बनावट के लोटोस की व्यवस्था की गई है ताकि एक आरामदायक वातावरण बन सके। मूल गलियारे की दीवार को हटा दिया गया है और गलियारे की दृश्य चमक को सुधारने के लिए कांच की सामग्री और लोहे की प्रदर्शनी अलमारियों का उपयोग किया गया है। डबल स्लाइडिंग दरवाजे का उपयोग करके क्षेत्र को लचीले ढंग से परिभाषित किया गया है और उच्च-गुणवत्ता वाली रोशनी बनाई गई है। कमरे की दीवारों पर एक बड़ा दर्पण लगाया गया है ताकि स्थान की भावना को बढ़ाया जा सके, और यह घर में व्यायाम करते समय मालिक के लिए भी सुविधाजनक हो।

इस परियोजना की शुरुआत दिसंबर 2022 में हुई और फरवरी 2023 में ताइवान में समाप्त हुई। तातामी कमरे के स्थान में कांच के दरवाजे की स्थापना चार लकड़ी के टुकड़ों से कांच को इकट्ठा करने की प्रथा से अलग है। इस मामले में, एक पूर्ण लकड़ी के दाने के बोर्ड से बीच का ब्लॉक निकाला गया है, और केंद्रीय कांच को जोड़ने के लिए बिना जोड़ के तरीके से जोड़ा गया है ताकि एक बिना जोड़ और एकीकृत आकार प्राप्त किया जा सके।

लोटोस पेंटिंग करते समय, और यह विचार करते हुए कि पानी की मात्रा जोड़ने से रंग की गहराई पर प्रभाव पड़ेगा, पर्याप्त मानवशक्ति की व्यवस्था की जानी चाहिए और एक दिन के भीतर पूरा किया जाना चाहिए ताकि रंग भिन्नता से स्थान की सुंदरता प्रभावित न हो।

इस डिजाइन को 2024 के 'ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्ज़िबिशन डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। आयरन 'ए' डिजाइन अवार्ड उन अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक, और नवीन रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। यह पुरस्कार उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित किया जाता है, जो पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया के लिए योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: TING CHIN WANG
छवि के श्रेय: HUA-YANG Interior Decoration Design
परियोजना टीम के सदस्य: WANG TING JIN
परियोजना का नाम: Bathing Forest
परियोजना का ग्राहक: HUA-YANG Interior Decoration Design


Bathing Forest IMG #2
Bathing Forest IMG #3
Bathing Forest IMG #4
Bathing Forest IMG #5
Bathing Forest IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें