आंदलुसियाई छत: एक अद्वितीय डिजाइन की यात्रा

इंजी एलगोहरी द्वारा डिजाइन की गई आंदलुसियाई छत

आंदलुसियाई छत, इंजी एलगोहरी द्वारा डिजाइन की गई, एक अद्वितीय और आकर्षक अरबी मजलिस है जिसे स्पेनिश मिक्स स्टाइल डिजाइन की प्रेरणा से तैयार किया गया है।

इस डिजाइन की प्रेरणा स्पेनिश मिक्स स्टाइल डिजाइन से ली गई है, जिसमें रंगीन, पैटर्न युक्त, बहुसांस्कृतिक मिश्रण की यादगार परतें और तत्व शामिल हैं जिन्हें आप उनकी अद्वितीयता के कारण नहीं भूल सकते। यह शैली कला में शामिल होने वाले सामाजिक रूप से अपारंपरिक व्यक्ति को संदर्भित करती है। यह एक महान आंतरिक डिजाइन विकल्प है जो दृश्य रुचि और आरामदायक आत्मा से भरपूर एक समृद्ध और मदिरालय स्थल के लिए। यही वजह है कि आंदलुसियाई शैली इतनी विशिष्ट और व्यावहारिक है।

इस डिजाइन मिक्स में वनस्पतियां आदर्श रूप से मिलती हैं क्योंकि पौधे एक सस्ता और आसान स्रोत तरीका हैं जो एक आरामदायक वाइब बनाने में मदद करता है, साथ ही कमरे में आयाम जोड़ता है। इसके अलावा, मोज़ेक ने विशेष रूप से वह आकृतियाँ ली जो एक फर्श की सतह को सजाती थीं। ऐसे स्पर्श जैसे एक धनी रंगीन पैलेट, टाइल्ड एक्सेंट, स्टुको दीवारें, आधुनिक फर्नीचर, जिप्सम आर्क, उजागर बीम्स, सभी एक रोमांटिक स्पेनिश वाइब को कमरे में लाते हैं। केंद्र में स्थित फव्वारा का निर्माण इंडोर लाइव आरामदायक ध्वनि के लिए स्थान प्रदान करने के लिए किया गया था।

यह हमेशा कई स्केच और ड्राइंग्स के साथ शुरू होता है, जिसमें 2डी (ऑटोकैड) ड्राइंग्स शामिल होती हैं, फिर इसे 3डीएस मैक्स में निर्यात किया जाता है ताकि इसे उभार दिया जा सके और 3डी स्थान में संक्रमण किया जा सके। इसके बाद, रंगों, उपयोग की गई सामग्री, लाइटिंग, सजावट और फर्नीचर मॉडलिंग का चरण होता है। फिर वी-रे इंजन का उपयोग करके रेंडरिंग की जाती है और अंत में फोटोशॉप के साथ पोस्ट प्रोडक्शन होता है।

इस डिजाइन की तकनीकी विशेषताएं इस प्रकार हैं: चौड़ाई 8000 मिमी, गहराई 16000 मिमी, ऊचाई 3700 मिमी। दीवारें: आंदलुसियाई डेकोरेटिव मोटिव्स और विंटेज कोटिंग वाली जिप्सम आर्क। फर्श: उच्च गुणवत्ता वाली सिरेमिक में मोरक्कन टाइल्स।

यहां डिजाइनर ने आदिवासी आंदलुसियाई शैली से प्रभावित होने के ट्रेंड को स्थापित करने की कोशिश की है, जिसमें कम संपत्तियां आधुनिक आकार में ले रही हैं। डिजाइनर ने रोमन और अरब मूलों को बनाए रखते हुए, मेडिटेरेनियन चरित्र का एक झटका जोड़ा है जो पूरे स्थान में विंटेज तत्वों को बनाए रखता है। कुछ सामग्री ऐसी लगती हैं जैसे वे आधुनिक फर्नीचर, उज्ज्वल रंगों, तटस्थ समापनों के साथ जोड़ी गई पहले से ही एक जीवन जी चुकी हों, पहचाने जाने वाली पारंपरिक स्टुको दीवारों, सजावटी टाइल्स, खुली उच्ची छत के साथ प्राकृतिक लकड़ी की उजागर बीम्स को प्रस्तुत करती हैं जो गर्माहट की भावना को प्रदर्शित करती हैं।

यह डिजाइन 2021 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। ये डिजाइन, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की गई हैं, एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्यजनकता, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Engy Mohamed Aly El Gohary
छवि के श्रेय: Engy Mohamed Aly El Gohary
परियोजना टीम के सदस्य: Engy El-Gohary Hassan Khateeb
परियोजना का नाम: Andalusian Roof
परियोजना का ग्राहक: Engy Mohamed Aly El Gohary


Andalusian Roof IMG #2
Andalusian Roof IMG #3
Andalusian Roof IMG #4
Andalusian Roof IMG #5
Andalusian Roof IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें