शिमर: एक आधुनिक और शांत आवासीय डिजाइन

जॉ-सियांग ली, पी-लिंग लियू और स्टीवन सन द्वारा रचित

शिमर, एक आधुनिक और शांत आवासीय डिजाइन, जिसे जॉ-सियांग ली, पी-लिंग लियू और स्टीवन सन ने डिजाइन किया है। यह परियोजना फ्रांसीसी गणितज्ञ और दार्शनिक रेने डेस्कार्टेस द्वारा 1637 में प्रकाशित कार्टेशियन निर्देशांक प्रणाली से प्रेरित है।

डिजाइनर ने स्थान को ज्यामितीय दृष्टिकोण से व्याख्या किया है, सीधी रेखाओं की कठोरता को कोनों पर वक्रीय धारों के साथ ऑफसेट किया है और स्थान के प्रत्येक तत्व को ग्रिड के साथ गूंजित करने का प्रयास किया है। डिजाइनर ने स्थान के लिए सफेद रंग का चयन किया है, जबकि लकड़ी की ईंटों की फर्शी का उपयोग एक गर्म और शांत भावना को उत्पन्न करने के लिए किया गया है। स्थान की विशालता को बनाए रखने के लिए, डिजाइनर ने न केवल एक खुले स्थान की योजना अपनाई है, बल्कि अध्ययन स्थान में एक ग्लास पार्टीशन का उपयोग एक विभाजक के रूप में किया है। पारदर्शी सामग्री एक व्यापक दृश्य प्रभाव प्रदान करती है, और लंबा सीटिंग क्षेत्र अतिथियों के लिए अधिक स्थान प्रदान करता है।

यह परियोजना एक 115 वर्ग मीटर का स्थान है जिसमें 4 कमरे हैं। सार्वजनिक क्षेत्र में अध्ययन स्थान को विशेष रूप से एक ग्लास पार्टीशन के साथ तैयार किया गया है, जो स्थान के अधिक बहुमुखी उपयोग की अनुमति देता है। डिजाइनर ने विशेष रूप से एक पर्यावरणीय अनुकूल पत्थर की फर्शी का उपयोग किया है जो सामग्रियों के उपयोग से होने वाले पर्यावरणीय प्रदूषण को कम करता है। इसके अलावा, डिजाइनर ने बड़े फर्श से छत तक की कांच के साथ हल्के और हवादार आधार का लाभ उठाया है। सामग्री प्राकृतिक प्रकाश की अनुमति देती है, और ग्राहक को दिन में किसी भी प्रकाश को चालू नहीं करने की आवश्यकता नहीं होती, जो समय के साथ ऊर्जा बचत और कार्बन कम कर सकती है।

इस परियोजना की शुरुआत मई 2020 में हुई थी और यह जनवरी 2021 में ताइपेई, ताइवान में समाप्त हुई। यह डिजाइन ब्रॉन्ज ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड 2022 में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित हुई है। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और सर्जनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचारिता की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और सर्जनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chiyan Interior Design
छवि के श्रेय: ChiYan Design
परियोजना टीम के सदस्य: Jau-Siang Li, Pei-Ling Liu, Steven Sun
परियोजना का नाम: Shimmer
परियोजना का ग्राहक: Chiyan Interior Design


Shimmer IMG #2
Shimmer IMG #3
Shimmer IMG #4
Shimmer IMG #5
Shimmer IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें