अबू धाबी ओएसिस: रेगिस्तान में एक स्टाइलिश कैफे

बोफा डिज़ाइन द्वारा पुराने अपार्टमेंट का नवीनीकरण

पश्चिम एशियाई शैली में एक अनूठा कैफे अनुभव

अबू धाबी ओएसिस, एक पचास वर्ष पुराने अपार्टमेंट को नवीनीकृत कर एक आकर्षक कैफे में परिवर्तित किया गया है। बोफा डिज़ाइन ने इस जगह को रेगिस्तानी टोन के पेंट और स्टाइलिश स्टेनलेस स्टील के संतुलन के साथ सजाया है। इस कैफे को सजीव बनाने के लिए रसीले पौधों का उपयोग किया गया है, जिससे यह स्थान 'रेगिस्तान में एक ओएसिस' के रूप में परिभाषित होता है।

इस डिज़ाइन की खासियत है पुराने और नए का संघर्ष। पुराने अपार्टमेंट का नवीनीकरण पिछले चरण की परिभाषा से विदाई है। मुख्य दृश्य रंग 'गहरा नारंगी' और बाहरी दीवारों पर ईंट के रंग की टाइलें पुराने और नए के बीच एक टकराव बनाती हैं। अंदरूनी हिस्सा मूल निशानों को बरकरार रखता है लेकिन लोगों की पहुंच के भीतर पेंट और ब्लंट-एज स्टेनलेस स्टील से ढका हुआ है।

इस प्रोजेक्ट में निर्माण सामग्री के रूप में स्टेनलेस स्टील, पेंट, लोहे के पुर्जे, कांच आदि का उपयोग किया गया है। रंग योजना सादगीपूर्ण है। डिजाइनर ने बड़े रंग ब्लॉक्स का प्रस्तुतीकरण किया है और गर्म नारंगी स्टुको को हाईलाइट के रूप में मिलाया है।

इस कैफे का व्यावसायिक स्थान उपभोक्ता अनुभव पर केंद्रित है। इंटीरियर में बड़ी संख्या में स्टेनलेस-स्टील कैबिनेट हैं, और चोट से बचने के लिए, डिजाइनर ने उनके तीखे किनारों को ब्लंट किया है। मुख्य बैठक क्षेत्र बेसमेंट में है। बिना खिड़कियों वाले स्थान में, डिजाइनर ने जानबूझकर मूल रूप से बंद वेंट को एक पेटियो में बदल दिया और पौधे रखे।

यह प्रोजेक्ट जनवरी 2022 में ताइवान में समाप्त हुआ। इस डिज़ाइन को 2024 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्ज़िबिशन डिज़ाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज़ से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज़ A' डिज़ाइन अवार्ड कला, विज्ञान, डिज़ाइन और प्रौद्योगिकी में उत्कृष्ट प्रथाओं को शामिल करने वाले उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिज़ाइनों को प्रदान किया जाता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: BOFA Design
छवि के श्रेय: BOFA Design
परियोजना टीम के सदस्य: YING-TING LIAO
परियोजना का नाम: Abu Dhabi Oasis
परियोजना का ग्राहक: BOFA Design


Abu Dhabi Oasis IMG #2
Abu Dhabi Oasis IMG #3
Abu Dhabi Oasis IMG #4
Abu Dhabi Oasis IMG #5
Abu Dhabi Oasis IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें