पुल्लमन युक्सी: एक प्रकृति के साथ समन्वयित लक्जरी होटल

लुओ दान द्वारा डिजाइन किया गया यह होटल युनान प्रदेश की संस्कृति और प्राकृतिक सौंदर्य को दर्शाता है

पुल्लमन युक्सी, लुओ दान द्वारा डिजाइन किया गया एक लक्जरी होटल, युनान प्रदेश की प्राकृतिक सौंदर्य और स्थानीय संस्कृति के साथ समन्वयित है। इसकी प्रेरणा पठारी जलनगरी की वर्षा, रसोई की धुंआँ, और बादलों से ली गई है।

यह परियोजना प्राकृतिक दृश्य का अधिकतम उपयोग करने के लिए एक होटल बनाने का लक्ष्य रखती है। जल का माध्यम बनाकर युक्सी के रंग और सार्वजनिक दृश्य को चित्रित करने का प्रयास किया गया है, जो होटल को एक प्रतीकात्मक स्मृति बिंदु भी प्रदान करता है। चीनी चित्रकला में कल्पनाशीलता और छवियों की अवधारणा को अंतरिक्ष में लागू किया गया है, जो सादगी और उत्कृष्टता का प्रतिपादन करता है, पूरबी सौंदर्य को प्रतिबिंबित करता है।

युनान की अद्वितीय शिल्पकला, पारंपरिक जनजातीय संरचना की बनावट, और अद्वितीय विवरणों को इंटीरियर डिजाइन में लागू करके डिजाइनर ने स्थानीय रीति-रिवाज और मानवीय आत्मा को गहराई से पेश किया है। पारंपरिक तत्वों का नया व्याख्या करने और विवरणों में जीवन की कला को व्यक्त करने का प्रयास किया गया है।

होटल का क्षेत्रफल लगभग 34,000 वर्ग मीटर है, जबकि कुल निर्माण क्षेत्रफल लगभग 60,000 वर्ग मीटर है। यह परियोजना अंदरूनी और बाहरी अंतरिक्ष को स्थल और भवन के माध्यम से जोड़ती है, जैसे कि चित्रमय पहाड़ी प्रकृति में हो।

यह परियोजना 2021 की अगस्त में युनान प्रदेश, चीन, युक्सी शहर में शुरू हुई थी और यह 2022 के जुलाई में समाप्त हुई। परियोजना के दौरान, पहाड़ी भूगोल ने डिजाइन को कुछ सीमाएं लगाई, जबकि डिजाइन और निर्माण ने मूल प्राकृतिक वातावरण की सुरक्षा को ध्यान में रखा। चतुराई से डिजाइन करने से प्रत्येक कमरे में प्रकाश की पर्याप्तता होती है, और साथ ही, पर्यावरण के अनुकूल सामग्री का उपयोग करने से निकटवर्ती वन की वनस्पति और जानवरों पर प्रभाव को कम किया जाता है।

इस डिजाइन को 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनके मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Luo Dan - DDA
छवि के श्रेय: Photographer:Jiang GuoZeng
परियोजना टीम के सदस्य: Luo Dan
परियोजना का नाम: Pullman Yuxi Yunnan
परियोजना का ग्राहक: Luo Dan - DDA


Pullman Yuxi Yunnan IMG #2
Pullman Yuxi Yunnan IMG #3
Pullman Yuxi Yunnan IMG #4
Pullman Yuxi Yunnan IMG #5
Pullman Yuxi Yunnan IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें