अद्वितीय डिजाइन का प्रतीक: ल्यूसिड बैरल

शैली और सुविधा का संगम

एक आधुनिक बेवरेज डिस्पेंसर की कल्पना

क्लासिक वाइन सेलर की छवि से प्रेरित होकर, डिजाइनर शेली अग्रोनिन ने 'ल्यूसिड बैरल' का निर्माण किया। यह बेवरेज डिस्पेंसर पारंपरिक वाइन बैरल की आधुनिक व्याख्या है। बैरल के आकार को आधार मानते हुए, इसे सॉफ्ट ड्रिंक्स के क्षेत्र में अनुकूलित किया गया है।

ल्यूसिड बैरल की विशिष्टता इसकी सौंदर्यता में निहित है। यह डिस्पेंसर न केवल एक बुफे या होटल रिसेप्शन में पेय परोसने का एक पेशेवर और स्टाइलिश तरीका है, बल्कि यह देखने में आकर्षक, प्रयोग में सरल और सफाई में आसान भी है।

उच्च-गुणवत्ता वाली एक्रिलिक शीट्स से निर्मित, इस डिस्पेंसर को सामग्री की न्यूनतम बर्बादी के लिए स्थायी रूप से डिजाइन किया गया है। इसके आयाम 14.5 x 9.75 x 20.13 इंच हैं और इसकी क्षमता 5 गैलन है।

ल्यूसिड बैरल का उपयोग एक सामान्य बेवरेज डिस्पेंसर के रूप में किया जा सकता है या एक इन्फ्यूजर के रूप में भी। ताज़े जड़ी-बूटियों और फलों को हटाने योग्य इन्फ्यूजर में डालकर एक ताज़ा अनुकूलित पेय बनाया जा सकता है। यह आइटम एक सामान्य या हाथों से मुक्त नल के साथ बेचा जाता है और इसे समारोहों और घटनाओं के लिए आसानी से ले जाया और घुमाया जा सकता है।

डिजाइन की अवधि नवंबर 2019 से नवंबर 2020 तक थी और इसे इजराइल के योक्नेअम-इलित में स्टूडियो वालाबी में बनाया गया था। डिजाइन के लिए किए गए शोध में दो मुख्य क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया गया था - एक तो अमेरिका और यूरोप में रेस्तरां और कैटरिंग के नियामक कानूनों पर, और दूसरा विश्व के अग्रणी होटलों में पेय स्टेशनों की दृश्यता, डिजाइन और आवश्यकताओं पर।

आतिथ्य उद्योग की मांगें बहुत अधिक होती हैं। बेवरेज डिस्पेंसर को बहुत कार्यात्मक, विभिन्न घटनाओं के लिए तेजी से और आसानी से सेट अप करने योग्य, और उसके बाद सफाई में आसान होना चाहिए। इसके अलावा, आइटम को असामान्य, इंस्टाग्राम योग्य, और प्रभावशाली होना चाहिए ताकि सबसे मांग वाले मेहमानों को भी प्रभावित किया जा सके।

यह डिजाइन 2024 के 'ए' फूड, बेवरेज और कलिनरी आर्ट्स डिजाइन अवार्ड में आयरन से सम्मानित किया गया था। आयरन 'ए' डिजाइन अवार्ड उन अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक और नवीन सृजनों को दिया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। यह उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित किया जाता है, जो पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का योगदान देते हैं, जिससे एक बेहतर दुनिया का निर्माण होता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shelly Agronin
छवि के श्रेय: Photos by Yoram Ashhaim
परियोजना टीम के सदस्य: Shelly Agronin
परियोजना का नाम: Lucid Barrel
परियोजना का ग्राहक: Rosseto Serving Solutions


Lucid Barrel IMG #2
Lucid Barrel IMG #3
Lucid Barrel IMG #4
Lucid Barrel IMG #5
Lucid Barrel IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें