स्टार ट्रैवल टीओडी फ्लैट: आधुनिक अंतरिक्ष की नवीन परिकल्पना

टिम तान और फियोना लियू की डिजाइन कृति का अनूठा संगम

घर न केवल एक स्थान है, बल्कि यह समय का भी प्रतीक है। "स्टार ट्रैवल टीओडी फ्लैट" में, प्रत्येक परिवार की साझा स्मृतियों में प्रेम और गर्मजोशी की कहानियाँ उकेरी जाती हैं।

आवासीय घर के रूप में, "स्टार ट्रैवल टीओडी फ्लैट" अपनी अनूठी विशेषताओं के लिए जाना जाता है। डिजाइनर टिम तान और फियोना लियू ने इस परियोजना में निवासियों के जीवन दृष्टिकोण को पुनर्निर्मित करने पर जोर दिया है। इसमें बुद्धिमान प्रणाली, भंडारण स्थान और दृश्य निर्माण का संयोजन करते हुए, आधुनिक अंतरिक्ष के सूक्ष्म इटरेशन और उन्नयन को प्राप्त किया गया है।

डिजाइनरों ने लिविंग रूम, डाइनिंग रूम और स्टडी को जोड़कर एक बड़ा क्षैतिज हॉल बनाया है। यह खुला कोर गतिविधि क्षेत्र परिवार की मनोरंजन गतिविधियों की आवश्यकताओं को पूरा करता है। पढ़ने की आदत वाले मालिक के लिए डिजाइनरों ने एक खुली व्यवस्था का उपयोग करते हुए "घरेलू पुस्तकालय" की दीवार बनाई है। पुस्तकें, ऑडियो, शिल्प, संग्रह... एक दीवार के साथ, जीवन के हर पल को रिकॉर्ड किया जाता है।

इस डिजाइन की अनूठी विशेषता यह है कि यह स्थानीय संस्कृति के प्रतिनिधि के रूप में घरेलू जीवन के हर टुकड़े को एक फिल्म स्प्लाइस की तरह एक स्क्रिप्ट में परिवर्तित करता है। इस परियोजना की शुरुआत अगस्त 2022 में हुई थी और दिसंबर 2022 में पूरी हुई।

डिजाइन की चुनौतियों में साधारण जीवन दृश्यों को इंटीरियर डिजाइन के स्थान में परिवर्तित करना शामिल था। इस डिजाइन को 2024 में 'ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्ज़िबिशन डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज पुरस्कार से सम्मानित किया गया। ब्रोंज 'ए' डिजाइन अवार्ड उन उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को दिया जाता है जो अनुभव और संसाधन की दक्षता को प्रमाणित करते हैं। इसे कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए मान्यता दी जाती है, जो मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल का प्रदर्शन करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Tim Tan
छवि के श्रेय: Photographer / Daxiang studio
परियोजना टीम के सदस्य: Project Director:Tim TAN Design Director:Fiona LIU
परियोजना का नाम: Star travel TOD flat
परियोजना का ग्राहक: YUEXIU PROPERTY


Star travel TOD flat IMG #2
Star travel TOD flat IMG #3
Star travel TOD flat IMG #4
Star travel TOD flat IMG #5
Star travel TOD flat IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें