विला की अद्वितीय डिजाइन: "कलरफुल" द्वारा फबिओ सु

बच्चों के हाथों में रंगीन लॉलीपॉप से प्रेरित एक अद्वितीय विला डिजाइन

फबिओ सु द्वारा डिजाइन किए गए इस विला की डिजाइन में बच्चों के हाथों में रंगीन लॉलीपॉप से प्रेरणा ली गई है। इस विला की अद्वितीयता इसमें उपयोग किए गए रंगों और मटेरियल की वजह से है।

जब डिजाइनर फबिओ सु ने पहली बार अपने ग्राहक से मिला, तो उन्होंने उसके गोद में बच्चे को खुशी खुशी रंगीन कैंडी खाते हुए देखा। इसी से प्रेरित होकर उन्होंने इस केस के लिए रंगीन और आनंदमय थीम तय की। यह केस तीन महिलाओं के लिए तैयार किया गया है, जो मालिक का छुट्टी मनाने का स्थान है। इसमें सामान्य निवास से अलग स्थान की योजना की गई है।

इस विला की विशेषता इसमें उपयोग किए गए रंगों और मटेरियल की वजह से है। इसमें टेराज़ो स्टोन (रंगीन), टेराज़ो स्टोन (ग्रे), टेराज़ो स्टोन (पारदर्शी), लोहे का पेंट, निर्मल कंक्रीट, पेंट, इयर्ल ग्रे एंटीक सतह, सेविया हेक्सागोनल रेनबो ईंट, स्पेनिश हार्डी वुड ग्रेन ईंट, इटालियन चेव्रॉन मैलांग ईंट, स्पेनिश नकली हस्तनिर्मित ईंट, ए-कोर्नरस्टोन, छोटी आइसिकल ग्लास, ग्रे मिरर, मिरर, वॉलपेपर का उपयोग किया गया है।

इस विला की तकनीकी विशेषताओं में 4 मंजिला, एक लिविंग रूम, एक डाइनिंग रूम, एक मास्टर बेडरूम, 2 दूसरे बेडरूम, एक मनोरंजन कक्ष और 92.5 पिंग का आंतरिक क्षेत्र शामिल है।

इस विला की डिजाइन के लिए फबिओ सु, चियुंग-ह्सु-सु, और यु-टिंग-ह्वांग ने मिलकर काम किया। इस केस को नरम और हल्की आर्क लाइनों से जोड़ा गया है, और प्रत्येक स्थान को रंग के तापमान और मटेरियल की बनावट से गर्म और जीवंत दिखाया गया है, जैसे कि ग्राहक का परिवार कोमल और स्थिर है, लेकिन जीवंत और अद्भुत है।

यह परियोजना सितंबर 2021 में शुरू हुई थी और यह जनवरी 2022 में ताइवान, चियायी शहर में पूरी हुई। इस परियोजना की रचनात्मकता इसमें है कि बच्चों के हाथों में रंगीन लॉलीपॉप को कैसे इस डिजाइन केस में शामिल किया गया है, और बड़ी चुनौती यह है कि प्रत्येक स्थान को कैसे संभाला जाए क्योंकि इस केस में लॉलीपॉप को संभाला गया है, लेकिन हर स्थान को अपना स्वरूप और शैली देने की आवश्यकता है, आध्यात्मिक स्तर की संतुष्टि और खुशी को स्थानिक तरीके से कैसे व्यक्त किया जाए, यह इस केस में दूर करने वाली समस्या है।

इस परियोजना को तीन महिलाओं के लिए डिजाइन किया गया था। यह एक स्थान है जहां एक माता और तीन बेटियों का निकटतम संबंध है, और एक स्थान जहां परिवार की छुट्टी के लिए आनंदमय समय बिताने का स्थान है, इसके अलावा, यह भी एक स्थान है जहां परिवार की आध्यात्मिक पोषण और परिवारी सहयोग स्थित है। इसलिए, इस परियोजना के लिए, डिजाइनर ने गर्म और जीवंत रंगों, और पूरे स्थान में नरम वक्रीय रेखाओं का उपयोग किया, महिलाओं की कोमलता और कृपा को बल देने के लिए, सामान्य घरों से अलग एक शैली बनाई।

इस डिजाइन की छवियों के लिए मानसिक संपत्ति और कॉपीराइट क्रेडिट्स फोटोग्राफर ए आ हुआ लियू, जेंडो, 2021 को दिए गए हैं। इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से नवाजा गया था। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Fabio Su
छवि के श्रेय: Image#1:Photographer A Hua Liu, zendo, 2021. Image#2:Photographer A Hua Liu, zendo, 2021. Image#3:Photographer A Hua Liu, zendo, 2021. Image#4:Photographer A Hua Liu, zendo, 2021. Image#5:Photographer A Hua Liu, zendo, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Chiung-Hsu-Su、Yu-Ting-Hwang
परियोजना का नाम: Colorful
परियोजना का ग्राहक: Fabio Su


 Colorful IMG #2
 Colorful IMG #3
 Colorful IMG #4
 Colorful IMG #5
 Colorful IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें