टोक्यो जायंट्स की विजुअल कला में बेसबॉल का ड्रामा

बेसबॉल के जुनून को चित्रित करती शिरोता और ओशिरो की डिजाइन

टोक्यो जायंट्स के सीजन विजुअल्स के पीछे की प्रेरणा और अनूठापन

जापान की सबसे पुरानी बेसबॉल टीम, टोक्यो जायंट्स, ने अपनी 89वीं वर्षगांठ पर एक अनोखी दृश्य शैली के साथ अपने खेल का जश्न मनाया है। "89 IS MY LIFE" की अवधारणा के साथ, इस वर्ष को 'बेसबॉल का वर्ष' के रूप में स्थापित करते हुए, डिजाइनर्स केनिचिरो शिरोता और मासाकी ओशिरो ने विजुअल पोस्टर्स की एक श्रृंखला तैयार की है जो बेसबॉल के नाटकीयता को व्यक्त करती है।

इस डिजाइन में दो फोटोग्राफ्स का उपयोग करते हुए, एक चलचित्र की तरह बेसबॉल के ड्रामा को व्यक्त किया गया है। खिलाड़ियों के आनंद, क्रोध, दुःख और उल्लास के क्षणों को डिजाइन में समाहित करते हुए, उच्च कोण और अन्य अनूठे कोणों का उपयोग करके एक नया अभिव्यक्ति रूप तैयार किया गया है।

टोक्यो डोम, जो कि टोक्यो जायंट्स का घरेलू स्टेडियम है, और वेबसाइट पर इस विजुअल का उपयोग पूरे सीजन में किया जाएगा। इस डिजाइन की विशेषता यह है कि इसमें पहली बार पुरुष और महिला टीम का संयुक्त विजुअल बनाया गया है, जो विविधता की भावना को व्यक्त करता है।

इस डिजाइन की टीम में मुख्य निर्माता तोमोहिरो साएकी, क्रिएटिव डायरेक्टर केनिचिरो शिरोता, आर्ट डायरेक्टर मासाकी ओशिरो, फोटोग्राफर सतोशी मिनाकावा, डिजाइनर केइसुके ओज़ाकी, डिजाइनर तारो निशिमाकी, डिजाइनर हरुना समेजिमा, प्रोडक्शन मैनेजर केगो मिकामी, और प्रोडक्शन मैनेजर मिकी इचिकाडो शामिल हैं।

इस डिजाइन को 2024 में A' फोटोग्राफी और फोटो मैनिपुलेशन डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज से सम्मानित किया गया है। ब्रोंज A' डिजाइन अवार्ड कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में उत्कृष्टता की पुष्टि करने वाले और जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने वाले डिजाइनों को प्रदान किया जाता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: SonyMusic Solutions inc.
छवि के श्रेय: SonyMusic Solutions inc.
परियोजना टीम के सदस्य: Chief Producer: Tomohiro Saeki Creative Director: Kenichiro Shirota Art Director: Masaki Oshiro Photographer: Satoshi Minakawa Designer: Keisuke Ozaki Designer: Taro Nishimaki Designer: Haruna Samejima Production Manager: Keigo Mikami Production Manager: Miki Ichikado
परियोजना का नाम: Tokyo Giants
परियोजना का ग्राहक: Tokyo Yomiuri Giants


Tokyo Giants IMG #2
Tokyo Giants IMG #3
Tokyo Giants IMG #4
Tokyo Giants IMG #5
Tokyo Giants IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें