सीमित स्थान: एक अद्वितीय फोटोग्राफी प्रोजेक्ट

यु कुन द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय फोटोग्राफी प्रोजेक्ट

COVID19 के कारण घर में बंद रहने के कारण, फोटोग्राफर यु कुन को प्रेरणा मिली इस समूह की तस्वीरें खींचने की। उनकी आशा है कि जल्द ही पतली फिल्म फाड़ दी जाएगी। लोग ग्रे स्थान से बाहर निकल सकें और स्वस्थ जीवन जी सकें।

2020 की शुरुआत में COVID19 के महामारी के बाद, उन्होंने एक लंबे और उदास समय तक घर में रहा। हर दिन वह सीमित बंद किए गए स्थान में, अपने कमरे में, दोहराने और एकरूप व्यवहार कर सकते थे। उनकी अभूतपूर्व इच्छा इस स्थान से बाहर निकलने की उन्हें बहुत प्रेरित करती थी, इसलिए इस समूह की शॉट्स Limited of Space आई। यह उदासीपन की भावना ने उन्हें एक आवेग दिया जो उन्हें बंधन से मुक्त करने की। ग्रे धुंधलापन एक तनाव और निष्क्रियता की भावना दिखाना चाहता है। इस समूह की तस्वीरों को देखने वाले लोगों को शायद ग्रे पतली फिल्म को फाड़ने की आवेग हो। यही वह है जो वह व्यक्त करना चाहते हैं।

इस डिजाइन को पूर्णतः डिजिटल कैमरा और 24-70mm F2.8 लेंस का उपयोग करके बनाया गया है। इसे इंडोर स्टूडियो में शूट किया गया है। जितने कम संभव छायाएं हों, इसलिए आपको फोटोफ्लैश लैंप का उपयोग करने की आवश्यकता होती है।

यह तस्वीरें मूल रूप से 24 मेगापिक्सेल की हैं, और सभी डिजिटलीकृत और RAW फ़ाइलें हैं। इन्हें एडोबे फोटोशॉप का उपयोग करके बदला गया है।

यह समूह की तस्वीरें एक पतली फिल्म और साधारण शरीर की गतिविधियों के माध्यम से एक व्यक्ति की दबाव और असहायता की भावना दिखाती है।

इस प्रोजेक्ट की शुरुआत 28 अक्टूबर 2020 को चेंगदु, चीन में हुई थी, और यह जुलाई 2021 में समाप्त हुआ।

पहले, जब मेरे पास एक विचार था, तो मैं शूटिंग योजना के लिए तैयार हो गया। आवश्यक सामग्री और स्थलों की तैयारी करें, प्रारंभिक रूप से लाइटिंग उपकरण का कमीशन। सोचें कि कैसे प्रकाश का उपयोग करके छायाओं को जितना संभव हो सके कम रखें, और कम भारी रंगों का उपयोग करें, ताकि दृश्य नीरसता और उदासी को उजागर कर सकें।

सबसे कठिन है कि कैसे प्रकाश को अधिक समान बनाया जाए, छाया को कम किया जाए और कैसे पतली फिल्म को अप्रतिबिंबित किया जाए।

सीमित स्थान एक अच्छी फोटोग्राफी डिजाइन है। कार्य COVID-19 के दौरान सीमित स्थान में लंबे समय तक घरबंद लोगों की कुछ भावनाओं और व्यवहारों को दिखाता है, इससे सहानुभूति उत्पन्न होती है और भविष्य में स्वस्थ जीवन की प्रशंसा करने पर कुछ विचारणा की उत्प्रेरणा होती है। इस सेट की तस्वीरों को देखने वाले लोगों को शायद ग्रे फिल्म को फाड़ने की आवेग हो, जो वही है जो वह चाहते हैं।

इस डिजाइन को 2022 में A' फोटोग्राफी और फोटो मैनिपुलेशन डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से नवाजा गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार को दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनके मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: YU KUN
छवि के श्रेय: Image #1:Photographer YU KUN,Limited space,2021,CHENGDU. Optional Image #1:Photographer YU KUN ,2021,CHENGDU. Optional Image #2:Photographer YU KUN,2021,CHENGDU. Optional Image #3:Photographer YU KUN,2021,CHENGDU. Optional Image #4:Photographer YU KUN,2021,CHENGDU. Optional Image #5:Photographer YU KUN,2021,CHENGDU.
परियोजना टीम के सदस्य: YU KUN
परियोजना का नाम: Limited Space
परियोजना का ग्राहक: YU KUN


Limited Space IMG #2
Limited Space IMG #3
Limited Space IMG #4
Limited Space IMG #5
Limited Space IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें